ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

गिरफ्तार खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के समर्थन में उतरा एसजीपीसी

Amritpal singh news: अमृतपाल सिंह कई महीनो के बाद गिरफ्तार तो हो गया लेकिन अब उसकी गिरफ्तारी राजनीतिक रंग लेने लगी है। अमृतपाल को असम की डिब्रूगढ़ जेल में भेजा गया है लेकिन अब उसकी गिरफ्तारी के खिलाफ शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंध कमिटी यानी एसजीपीसी ने मैदान में उतरने की घोषणा कर दी है। एसजीपीसी ने कहा है कि वह अमृतपाल के लिए वकील का इंतजाम करेगी। इसके साथ ही एसजीपीसी ने यह भी कहा है कि वह अमृतपाल के परिवार का संरक्षण भी करेगी और उसके परिवार के लोगों को डिब्रूगढ़ ले जाकर अमृतपाल से मुलाकात भी कराएगी। बता दें कि रविवार की सुबह ही अमृतपाल को पंजाब के मोगा के एक गुरूद्वारे से गिरफ्तार किया गया था और फिर असम की जेल में भेज दिया गया। Amritpal singh surrender news अमृतपाल करीब डेढ़ महीने से फरार चल रहा था।


गौरतलब है कि एसजीपीसी सिख्खों की सर्वोच्च संस्था है। अब यह संस्था अमृतपाल को बचाने के लिए तैयार है। संस्था ने अमृतपाल की गिरफ्तारी को गैर क़ानूनी और गैर जरुरी भी बताया है। खबर के मुताबिक सिखों की यह बड़ी संस्था अब अदालत भी जाने को तैयार है। संस्था ने कहा है कि अमृतपाल की गिरफ्तारी जिस तरह से की गई है वह गलत है। हम इसे स्वीकार नहीं करते। हम उसे बचाने की कोशिश करेंगे और उसके परिवार को भी संरक्षण देंगे। गिरफ्तारी के तुरंत बाद ही एसजीपीसी के लोगों ने अमृतपाल के परिवार से भी मुलाकात की है और उसे घबराने को नहीं कहा है।Latest news about Punjab)


बता दें कि अमृतपाल की गिरफ्तारी रासुका के तहत की गई है। अब एसजीपीसी अमृतपाल के परिवार को डिब्रूगढ़ ले जाने को तैयार है जहाँ उनकी मुलाकात अमृतपाल से कराई जाए। यह भी बता दें कि डिब्रूगढ़ में कई और सिख जेल में बंद हैं जो news about punjabअमृतपाल के समर्थक हैं। इन समर्थको में से एक हैं दलजीत कलसी। उनके परिजनों को भी एसजीपीसी ने डिब्रूगढ़ में दलजीत से मुलाकात कराइ थी। अब अमृतपाल को लेकर इसी तरह की तैयारी चल रही है।

Read Also: Delhi Wrestlers Protest: जंतर-मंतर पर पहलवानों ने बहाए आंसू, पूछा- ताकतवर हैं, तो क्या हमें न्याय नहीं मिलेगा.


कहा तो यहाँ तक जा रहा है कि एसजीपीसी पूरी ताकत के साथ अमृतपाल की पैरवी करने को तैयार है। एसजीपीसी के लोगों ने कहा है कि उसने कोई गलती नहीं की है। फिर इस तरह से गिरफ्तारी क्यों की गई। आगे इस खेल में नया रूप क्या होगा इसे देखना होगा।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button