खेत-खलिहानट्रेंडिंगन्यूज़

Delhi Wrestlers Protest: जंतर-मंतर पर पहलवानों ने बहाए आंसू, पूछा- ताकतवर हैं, तो क्या हमें न्याय नहीं मिलेगा.

(Jantar Mantar Protest) बजरंग पुनिया, विनेश फोगट, रवि दहिया और साक्षी मलिक सहित शीर्ष भारतीय पहलवानों ने इस साल जनवरी में ब्रज भूषण को जंतर मंतर स्थित मुख्यालय से हटाने और डब्ल्यूएफआई को भंग करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था।
जंतर-मंतर (Jantar Mantar) पर पहलवानों की प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) भारतीय कुश्ती महासंघ से विवाद को लेकर चल रही है. ओलिंपिक मेडल जीतने वाले पहलवान बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक विपक्ष में बैठे हैं। इन पहलवानों ने कहा है कि वे भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के खिलाफ जांच समिति की रिपोर्ट आने तक अपना धरना जारी रखेंगे।मीडिया से बातचीत के दौरान भारत के लिए मेडल जीतने वाले एथलीट भी रोने लगे। साक्षी और विनेश रोते हैं। उन्होंने कहा कि पहलवानों को अब झूठा बताया जा रहा है जबकि वह सच्चाई के लिए लड़ रही हैं। जब तक कोई फैसला नहीं हो जाता, वे फिर से धरना जारी रखेंगे। पहलवानों ने कहा कि डब्ल्यूएफआई ताकतवर है तो क्या उन्हें न्याय नहीं मिलेगा?


पिछले साल राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली साक्षी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम ढाई महीने से इंतजार कर रहे हैं कि रिपोर्ट जमा हुई या नहीं, हमें नहीं पता. हमें अभी तक कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। news update about delhi अब रिपोर्ट सबके सामने आनी चाहिए। लोग हमें झूठा कह रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि हमारा प्रदर्शन झूठा था। हम इसे वहन नहीं कर सकते। ऐसे में दो दिन भी नहीं लगने चाहिए थे। एक लड़की नाबालिग है। यह एक संवेदनशील मसला है। हमारी शिकायत झूठी नहीं है। हमने सच्चाई की लड़ाई लड़ी है और जीत हमारी ही होगी। हम प्रधानमंत्री से हमारी मांगों को सुनने के लिए कहना चाहते हैं। हमने जो भी शिकायत की है उस पर कार्रवाई होनी चाहिए। मैंने, विनेश और बजरंग ने हाल ही में मेडल जीते हैं। हम यहां झूठ के लिए क्यों आएंगे। हम कुश्ती करने आए थे।

Read Also : Delhi Murder: BJP नेता की सनसनीखेज हत्या का खुलासा,नन्दू गैंग ने करवाई थी हत्या, शूटर सहित 4 गिरफ्तार
बजरंग और विनेश फोगाट ने क्या कहा
उधर, बजरंग ने कहा- हमने शिकायत की थी। उस वक्त कहा जा रहा था कि हमने एफआईआर दर्ज नहीं की है। अब जब प्राथमिकी दर्ज हो गई है तो कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है? विनेश फोगाट ने कहा- यह महिला खिलाड़ियों के लिए सम्मान की बात है। हम ओलिंपिक में मेडल लाते हैं, लेकिन हमारी कोई नहीं सुनता। अगर हमारे साथ ऐसा हो रहा है तो आम लड़कियों का क्या होगा. Protest in delhi jantar mantar हम जिन लोगों के खिलाफ लड़ रहे हैं वे बहुत बड़े हैं। उनका राजनीतिक दृष्टिकोण है। हम ढाई महीने से इंतजार कर रहे हैं। खेल मंत्रालय में भी कोई नहीं सुन रहा है। हमें यकीन था कि हमारी बात सुनी जाएगी। हमें अभी भी भरोसा है कि न्याय होगा। हमें भी यकीन है कि सरकार जरूर सुनेगी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button