ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबर

इस रविवार को दिल्ली में सुबह 3:45 बजे से चलेगी मेट्रो, जानें क्यों लिया DMRC ने ये फैसला?

Delhi Metro News : दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) की तरफ से यह सूचना दी गई है कि दिल्ली में 15 अक्टूबर को सुबह 3:45 बजे से मेट्रो चलेगी। इस दौरान सुबह 6 बजे तक सभी लाइनों पर मेट्रो ट्रेनें लगभग 15 मिनट के अंतराल पर चलेंगी। वहीं सुबह 6 बजे से दिल्ली मेट्रो का परिचालन सामान्य होगा। DMRC यानी दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा ये फैसला क्यों लिया गया है बताते है आपको

Metro will run in Delhi from 3:45 am this Sunday

Read: Delhi Latest News Update in Hindi | News Watch India

देश की राजधानी दिल्ली में रविवार को दिल्ली हाफ मैराथन का आयोजन होने जा रहा है। ऐसी में दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम (Jawaharlal Nehru Stadium) में रविवार को होने वाली दिल्ली हाफ मैराथन (Delhi Half Marathon) दौड़ में प्रतिभागियों (participants) को स्टेडियम पहुंचने में असुविधा न हो इसके लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) ने बड़ी सुविधा दी है। DMRC ने अपने ट्विटर लेकिन अब X के माध्यम से ये जानकारी सांझा की है कि 15 अक्टूबर यानी रविवार को दिल्ली में होने वाले दिल्ली हाफ मैराथन के लिए मेट्रो सेवा सुबह 3:45 बजे से शुरू हो जाएगी। इससे पूरी दिल्ली से आने वाले प्रतिभागियों को स्टेडियम (Jawaharlal Nehru Stadium) और जनपथ-टॉल्स्टॉय मार्ग जंक्शन (Janpath-Tolstoy Marg junction) पर पहुंचने में आसानी होगी।

डीएमआरसी (DMRC) की तरफ से सूचना दी गई है कि इस दौरान सुबह 6 बजे तक सभी लाइनों पर मेट्रो ट्रेनें लगभग 15 मिनट के अंतराल पर चलेंगी। वहीं सुबह 6 बजे से दिल्ली मेट्रो का परिचालन सामान्य होगा और सभी लाइनों पर ट्रेनें अपने डेली टाइम टेबल के अनुसार चल सकेंगी। डीएमआरसी (Delhi Metro) की तरफ से यह भी बताया गया कि मैराथन दौड़ में प्रतिभागियों की सुविधा और मार्गदर्शन के लिए वेदांत दिल्ली हाफ मैराथन (Vedanta Delhi Half Marathon) के आयोजक के साथ-साथ स्वंय सेवक (volunteers) भी खड़े रहने वाले हैं। इनमें जंगपुरा, जोर बाग, जनपथ (Janpath), राजीव चौक मेट्रो स्टेशन (Rajiv Chowk Metro Station) और जेएलएन मार्ग (JLN Marg) शामिल हैं। वहीं दिल्ली मेट्रो की तरफ से प्रतिभागियों से कहा गया है कि वो सुबह अपने समय को बचाने के लिए ऑनलाइन टिकट (tickets online) खरीदें।

Metro will run in Delhi from 3:45 am this Sunday

Read: दिल्ली में फिर बढ़ रहा प्रदूषण, जहरीले प्रदूषण से बचने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

15 अक्टूबर को होगा 18वीं दिल्ली हाफ मैराथन का आयोजन

आपको बता दें कि 15 अक्टूबर के आयोजन के लिए भाग लेने वाले धावकों में काफी उत्साह है, खासकर उन लोगों में, जो कई वर्षों से इसमें भाग ले रहे हैं। ऐसे में 15 अक्टूबर को 18वीं दिल्ली हाफ मैराथन (Delhi Half Marathon) का आयोजन किया जा रहा है। इसके प्रमोटर प्रोकैम इंटरनेशनल (Procam International) ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम (Delhi Jawaharlal Nehru Stadium) में पिछले दिनों एक मीडिया कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया था कि 35,000 से अधिक प्रतिभागियों के लिए चिकित्सा सुविधाओं और मार्ग सहित व्यवस्थाओं की रूपरेखा तैयार की गई है। इतना ही नहीं यहां मैराथन के दिन मेडिकल स्टेशनों (medical stations)और बेस कैंपों में फैले 400 से अधिक स्वास्थ्य सेवा कैंप भी होंगे। इसमें 50 से अधिक डॉक्टर, 100 से अधिक नर्स, 70 से अधिक पैरामेडिक्स, 10 एसीएलएस एम्बुलेंस (ACLS ambulances), 12 बाइक मेडिक्स और अन्य सहायक कर्मचारी शामिल रहेंगे। दौड़ के अंतिम 6 किलोमीटर में आपातकालीन विशेषज्ञों (emergency experts) द्वारा संचालित मेडिकल कैंप भी होंगे।

Sarita Maurya

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button