उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबर

इजरायल-हमास के बीच में जारी युद्ध, भारत में जिहादियों ने छेड़ दिया महायुद्ध!

India Support Israel: नफरत का ‘महायुद्ध’, आखिर  भारत सरकार के ‘विरुद्ध’ क्यों?….ये सवाल आज इसलिए पूछा जा रहा है क्योंकि एक तरफ तो इजरायल और हमास के बीच में महाजंग जारी है, तो वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे लोग हैं, जो भारत में रहकर भारत की खाते हैं, भारत का पहनते हैं और साजिश भी भारत के खिलाफ ही करते हैं।  दरअसल जंग के मैदान में तब्दील इजरायल और हमास की लपटों की अटैक, तबाही, बर्बरता, विनाश और मौत में दुनिया कैसे बंट गई है। एक और इजरायल के साथ महाशक्तियां खड़ी हैं, तो वहीं दूसरी ओर हमास के साथ मुस्लिम देश खड़े हुए हैं। इजरायल और फिलिस्तीन के बीच जारी महायुद्ध में भारत ने खुलकर इजराइल का साथ देने का ऐलान किया है।लेकिन देश के अंदर कुछ ऐसी ताकतें है जो देश के खिलाफ यानी फिलिस्तीन के सुर में सुर मिला रहे है। आतंकियों के समर्थन में बयानबाजी की जा रही है, मार्च निकाले जा रहे हैं और तो और विपक्षी नेता खुलकर हमास का समर्थन करते हुए नजर आ रहे हैं। ये वही नेता हैं जो इजरायल का खुलकर विरोध कर रहे हैं औऱ हमास के लिए दुआएं मांग रहे हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने फिलिस्तीन के समर्थन की बात कह कर सियासी जंग छेड़ दी है। इतना ही नहीं सहारनपुर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के जरिए पश्चिमी यूपी में नफरत फैलाने की साज़िश की गई। जाकिर अली त्यागी नाम के युवक ने सोशल मीडिया पर फिलीस्तीन को समर्थन के नाम से पेज चला रहा है। भारत सरकार का फिलीस्तीन को समर्थन के नाम से एक पेज बनाया गया है जिस पर मुस्लिम युवाओं के साथ-साथ कुछ मदरसा छात्र और जेएनयू तथा कम्युनिस्ट विचारधारा के लोग जुड़े में हैं जो पूरे मामले में भारत सरकार के खिलाफ लगातार बयान बाजी कर रहे हैं और फिलिस्तीन का खुलेआम समर्थन कर रहे हैं, पूरा मामला केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के  संज्ञान में आने के बाद अलर्ट मोड पर आ गई है। सूत्र बताते हैं कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रोजाना रात रात तक मीटिंग अरेंज करने वाला जाकिर अली त्यागी पर कई मुकदमे दर्ज हैं और वह लगातार सोशल मीडिया पर धार्मिक उन्माद फैलाने का काम कर रहा है, पूरे यूपी में नफरती एजेंडा देश के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है। जाकिर अली त्यागी मेरठ का रहने वाला है और ग्रुप में जेएनयू के छात्र भी जाकिर अली त्यागी के संपर्क में हैं। जाकिर अली त्यागी की अगर बात करें तो वह पहले में भी CAA-NRC के मामले में जेल जा चुका है। पेज के जरिए पश्चिमी यूपी और दिल्ली के कुछ मुस्लिम युवाओं वामपंथी संगठनों से जुड़े लोग मुस्लिम युवाओं को भारत सरकार के खिलाफ भड़काने का काम कर रहे हैं वही इसको लेकर केंद्रीय खुफिया एजेंसी भी पूरे मामले की जांच में जुटी हैं। अब देखना यह है कि केंद्रीय खुफिया एजेंसी इस मामले को गंभीरता के साथ लेती है और क्या कार्रवाई इसमें आगे होती है।

Read: Sports News Latest Update in Hindi Khel Samachar | News Watch India

दरअसल, आपको बता दें कि गाजा पट्टी पर भीषण महायुद्ध जारी है। इस बीच दुनिया हमास और इज़रायल को लेकर दो खेमों में बंटती जा रही है। हमास के कंधे पर हाथ रखने वाला ईरान इज़रायल में हुए हमले को जायज़ ठहरा रहा है, तो वहीं दुनिया की निगाहें भारत जैसे शांति दूत पर पड़ी हैं।

Read: Sports News Latest Update in Hindi Khel Samachar | News Watch India

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजाबिन नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात कर इज़रायल और युद्ध के हालात की जानकारी दी है। जाहिर है, कि  भारत दुनिया में शांति की पहल करता रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आतंकवाद के खिलाफ अपना बयान दिया है, उन्होंने भी हमास का विरोध किया है औऱ इसे आतंकी हमला करार दिया है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button