न्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Nikki Haley shocking remarks: निक्की हेली के बयान पर मचा बवाल!! कहा 5 साल के अंदर हो जाएगी जो बाइडन की मौत

Nikki Haley News: ट्रंप और बाइडेन की जुबानी जंग से इस बार निक्की हेली ने भडकाऊ बयान दिया है जिससे जो बाइडेन के समर्थक अंदर तक हिल गए हैं.

अमेरिका(America) में अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनावों को लेकर कुछ राजनेताओं की तैयारिया शुरू हो गई है. . रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टियों के नेता ने जमकर एक-दूसरे के ऊपर निशाना साधा हैं.चाहें वो राष्ट्रपति बाइडेन हों या पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप( Donald Trump) दोनों एक बार फिर से चुनावी समर में ताल ठोकने को तैयार हैं. दोनों ने अपनी उम्र और कार्यशैली को लेकर विरोधियों पर हमला बोला हैं. इस बीच चुनावी रेस में शामिल रिपब्लिकन उम्मीदवार निक्की हेली ने एक भडकाऊ बयान दे दिया है. दरअसल निक्की हेली ने दावा किया कि अगर जो बाइडन 2024 का चुनाव जीते तो 5 साल के अंदर उनकी मौत हो जाएगी और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Vice President Kamala Harris) उनकी जगह देश की राष्ट्रपति बन जाएंगी. जिसके बाद अमेरिका की राजनीतिक गलियों में बवाल मच गया है. हेली ने आगे ये भी कहा कि अगर बाइडन को दूसरे कार्यकाल के लिए वोट दिया जाता है तो उनके समर्थकों को ‘राष्ट्रपति के रूप में हैरिस’ की उम्मीद करनी चाहिए. उन्होंने कहा, ‘यह मानना कि वह 86 साल की उम्र तक राष्ट्रपति(president) बने रहेंगे, मुझे नहीं लगता कि संभव है.’

हेली(nikki haley) ने अपने अभियान में उम्र और क्षमता को एक बडा मुद्दा बनाया है. उनका कहना है कि 75 साल से अधिक उम्र के नेताओं की मानसिक योग्यता परीक्षा लेनी चाहिए.

दूसरी ओर बाइडेन(Joe Biden) ने अपनी उम्र से जुड़ी चिंताओं को रद्द कर दिया है. उनका कहना है कि वह बहतर महसूस कर रहे हैं. व्हाइट हाउस (white house)उन्हें एक्टिव और फिट दिखाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है. उनकी यात्राओं की जानकारी शेयर की जा रही है और उनके जॉगिंग करते हुए वीडियो (video)भी जारी किए जा रहे हैं. दरअसल वो कभी-कभी लंगड़ा कर चलते हैं, कुछ दिन पहले वो एयर फ़ोर्स(airforce) वन पर सवार होने के लिए सीढ़ियों पर चढ़ते हुए फिसल गए थे, और कई बार कुछ सवालों का जवाब देते-देते वो चुप हो गए, जिसके बाद उनकी उम्र और फिटनेस( fitness) को लेकर सवाल उठ रहे थे.

Read also: latest news about US and updates in News Watch India

जब कुछ डेमोक्रेट्स नेताओं ने बाइडेन(Joe Biden) की उम्र और खराब स्वास्थ्य के बारे में चिंता जताई तो उसके बाद दक्षिण कोरिया (south korea)के राष्ट्रपति यून सन येओल (President Yoon Sun Yeol)के साथ एक इंटरव्यु के दौरान बाइडेन (Joe Biden)ने कहा उम्र तो बस एक नंबर है, जो उनके काम करने की राह में रोड़ा नहीं है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button