ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

उत्तराखंड में भंयकर बस हादसाः बारात की बस गहरी खाई में गिरी, 32 की मौत

कोटद्वार। उत्तराखंड के पौढी जनपद में मंगलवार की देश शाम करीब 45 बारातियों को लेकर जा रही बस गहरी खाई में गिरी गयी। इस बस हादसे में 32 लोगों के मरने की खबर है। हादसे में करीब दर्जन भर घायल हुए हैं। उन्हें उपचार के लिए कोटद्वार व बीरोंखाल के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है

इस हादसे पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व विधान सभा अध्यक्ष ऋतु भंडारी ने गहरा शोक जताया है। दुर्घटना की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री ने तत्काल NDRF और SDRF की टीमें घटनास्थल के लिए जाने का निर्देश दिये। पौढी जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंड ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्यों की निगरानी की।

बताया गया है कि बस हरिद्वार जनपद के लालढांग  के गांव कटेबड निवासी महावार के पुत्र संजीव की बारात लेकर आ रही थी। बारात की बस में करीब 45 लोग सवार थे। बारात को पौढी जनपद के बीरोंवाल के गांव कांडातल्ला जाना था। मंगलवार देश शाम जब यह बस लैंसडोन के सिमड़ी गांव के पास पहुंची, तो अचानक बस की कमानी टूट गयी।

यह भी पढेंः सिर काटकर हत्याः अपहरण के बाद दो भाइयों को सिर कलम करके मार डाला, सिर गंगा में फेंके

इससे बस अनियंत्रित होकर करीब साढे तीन सौ मीटर गहरी खाई में गिर गयी। जिससे करीब दो दर्जन लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि कई ने बाद में दम तोड़ दिया।

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि बचाव व राहत टीमें रात में ही मौके पर पहुंच गयी थीं। अब तक इस हादसे में 32 लोगों की मौत हो चुकी है। मृतकों में अधिकांश हरिद्वार जनपद के लालढांग  के गांव कटेबड के रहने वाले हैं।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button