खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

BCCI Sacks Chetan Sharma: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार, BCCI से चेतन शर्मा एंड कंपनी हुई बाहर

अब इस हार का टिकरा फोड़ते हुए बीसीसीआई ने चयनकर्ता चेतन शर्मा सहित पूरे टीम को बर्खास्त कर दिया है। इसी के साथ ही BCCI (BCCI Sacks Chetan Sharma) ने नई चयनकर्ताओं की कमिटी के लिए आवेदन देने को आमंत्रित किया है।

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्डकप को जीतने के लिए खिलाडियों से लेकर पूरे भारत ने सपने संजो के रखे थें लेकिन इंग्लैंड से शिकस्त होते ही जब टीम इंडिया वर्ल्डकप से बाहर हुई तो सारे सपने चकनाचूर हो गए। अब इस हार का टिकरा फोड़ते हुए बीसीसीआई ने चयनकर्ता चेतन शर्मा सहित पूरे टीम को बर्खास्त कर दिया है। इसी के साथ ही BCCI (BCCI Sacks Chetan Sharma) ने नई चयनकर्ताओं की कमिटी के लिए आवेदन देने को आमंत्रित किया है।

इसलिए उठाया BCCI ने ऐसा कदम

बता दें कि चेतन शर्मा (BCCI Sacks Chetan Sharma) सहित सभी चयनकर्ताओं को हटाने के पीछे कई कारण बताए जा रहे हैं। इसमें सबसे बड़ा जो बताया जा रहा है वो है टीम इंडिया का सेमीफाइनल में टी20 वर्ल्डकप से बाहर होना है। इसके अलावा टीम में चयन को भी बड़े मुद्दे के तौर पर देखा जा रहा है। एशिया कप में इसकी ज़िम्मेदारी रवि विश्नोई को दी गई थी जिसके बाद टी20 में उनको इस पद से हटा दिया गया। साथ ही क्रिकेटर शिखर धवन को भी नही खेलाया गया और उनको सेकेंड ऑप्शन के तौर पर रखा गया। उसके अलावा बार-बार अलग-अलग सीरीज़ में कप्तानों का बदलाव भी एक अहम कारण था।

यह भी पढ़ें: Fifa World Cup Rules: अगर फीफा लाइव देखने का है प्लान, तो जानें से पहले पढ़ लें ये नियम, वरना हो सकती है जेल

ये चार चयनकर्ता हुए बर्खास्त

टीम इंडिया की हार के बाद से BCCI ने कठोर कदम उठाते हुए ये फैसला लिया है जिसमें चार चयनकर्ताओं को बर्खास्त कर दिया गया है। इसमें चेतन शर्मा (उत्तरी क्षेत्र), हरविंदर सिंह(मध्य क्षेत्र), सुनील जोशी(दक्षिण क्षेत्र) और देबाशीष मोहंती(पूर्वी क्षेत्र) शामिल हैं। इन लोगों का चयन 2020 औ 2021 में हुआ था। बता दें किसी भी चयनकर्ता का कार्यकाल तकरीबन चार साल के लिए होता है जिसे बढ़ाया भी जा सकता है।

कौन हैं चयनकर्ता चेतन शर्मा

बता दें चेतन शर्मा भारत के लिए 23 टेस्ट और 65 वनडे खेला है जिसमें से उन्होने टेस्ट में 61 और अन्तराष्ट्रीय में 67 विकेट लिए हैं। साल 1987 में चेतन शर्मा ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेलते हुए हैट्रिक विकेट चटकाएं थें। इस क्रिकेट मैच को टी20 वर्ल्डकप का एतिहासिक मैच और हैट्रिक माना जाता है।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button