ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़राज्य-शहर

Wrestlers Protest: जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानो से मिलने पहुंची प्रियंका गांधी

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ WFI के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर महिला पहलवान जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानो को बुनियादी जरीरतो को पूरा करना काफी मंहना साबित हो रहा है शनिवार यानी आज इस प्रर्दशन का 7वां दिन है। रेसलर बजरंग पूनिया ने आज सुबह आरोप लगाया है कि दिल्ली पुलिस परेशान कर रही है. रात में खाना खाते वक्त बिजली काट दी गई. वहां खड़े पानी के टैंकरों को भी ले जाया गया। पब्लिक टॉयलेट को भी पुलिस ने दूसरी जगह भिजवा दिया।

इस बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) प्रर्दशन कर रहे रेसलर से मिलने जंतर-मंतर पहुंची विनेश(Vinesh Poghat), साक्षी मलिक (Shakhi Malik)और बजरंग पुनिया(Bajrang Punia) से बातचीत की. प्रियंका करीब 30 मिनट तक धरना वाले स्थान पर रुकीं। इससे पहले शुक्रवार देर रात WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानो की शिकायत पर दिल्ली के कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में 2 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। पहली प्राथमिकी दिल्ली पुलिस ने एक नाबालिग रेसलर से यौन शोषण के केस से संबंधित है जो पॉक्सो अधिनियम के तहत आईपीसी की संबंधित एक्ट के साथ विनय भंग करने के लिए दर्ज किया की गई है वहीं, दूसरी प्राथमिकी अन्य 6 महिला रेसलर्स के यौन शोषण के आरोप में दर्ज हुई है।
.

FIR दर्ज होने के बाद बृजभूषण शरण ने शुक्रवार देर रात कहा, ‘अगर धरना दे रहे पहलवान इस्तीफे से मानेंगे, तो मैं दे दूंगा। मगर, अपराधी बनकर नहीं दूंगा। अब ये कहेंगे कि इनका कार्यकाल तो खत्म हो गया है, अब इस्तीफे से क्या होगा। अगर ये खिलाड़ी धरने से उठकर वापस घर जाएं, अपनी प्रैक्टिस करें तो मैं इस्तीफा भिजवा दूंगा।’

जंतर-मंतर(Jantar Mantar) पर मौजूद रेसलर ने आरोप लगाया कि जब बजरंग ने इस बारे में ACP को करके उन्होंने कहा कि जो करना है कर लो, अब तो ऐसा ही होगा। साथ ही कहा कि केस दर्ज हो गया है, अब वह वहां से धरना उठा लें। पुलिस ने धरनास्थल के चारों ओर बैरिकेड्स लगाकर खिलाड़ियों को नजरबंद कर दिया। मौके से मीडियाकर्मियों को भी निकाल दिया गया। धरनास्थल पर खिलाड़ी और कुछ समर्थक ही रह गए। जो अंधेरे में बिना बिजली के रात काटने को मजबूर हुए।

Read Also : राहुल गाँधी के सरनेम विवाद पर आज गुजरात हाई कोर्ट के जज हेमंत प्रच्छक करेंगे सुनवाई

बीजेपी सांसद हैं बृजभूषण शरण सिंह
उत्तरप्रदेश(UttarPradesh) के गौंडा जिले की कैसरगंज सीट से बीजेपी सांसद हैं। 2011 से कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं। फरवरी, 2019 में लगातार तीसरी बार कुश्ती संघ के अध्यक्ष चुने गए थे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button