धर्म-कर्मन्यूज़बड़ी खबर

Oyo में हनुमान जी की आरती, महिला आयोग के इस बयान से मचा घमासान.. जानिए क्या है पूरा बयान

Latest Haryana News (हरियाणा समाचार): (Oyo hotel )देश में लिव इन रिलेशनशिप एक गंभीर मुद्दा बन गया है। जिसको लेकर एक बार फिर चर्चा तेज हो गई है। दरअसल हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष रेनू भाटिया ने बयान दिया है। उन्होंने OYO होटल मे जाने वाली लड़कियों से कई सवाल भी किए। रेनू भाटिया (Renu Bhatia) ने अपने बयान में कहा कि प्यार के नाम पर शारीरिक शोषण किया जाता है ‘Oyo रुम में लड़कियां हनुमान जी (hanuman ji) की आरती करने तो नहीं जाती, ऐसी जगहों पर जाने से पहले ध्यान रखे वहां आपके साथ गलत भी हो सकता है.’ वो अच्छी तरीके से जानती है कि उनके साथ क्या हो सकता है। जिसमें भाटिया ने लिव इन रिलेशनशिप कानून में बदलाव की मांग की है। वहीं उन्होने कहा कि लिव इन रिलेशनशिप कानून में सुप्रीम कोर्ट ने जो गाइडलाइव बनाई गई है उसके चलते उन्हें महिलाओं से जुड़े मामलों को सुलझाने में अपने हाथ बांधने पड़ते है।


बता दें कि हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष रेनू भाटिया एक साइबर क्राइम जागरूकता को लेकर कार्यक्रम में शामिल होने गई थी। इसी दौरन उन्ंहोने लिवरिलेशन पर जोर दिया । रेनू भाटिया ने इस दौरान कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा कि उनके पास अभी तक ज्यादातर केस लिव इन रिलेशनशिप के आए हैं. ऐसे मामलों में उनके द्वारा ज्यादा दखलअंदाजी नहीं की जा सकती, बल्कि उन्हें सुलझाने की कोशिश की जाती है. क्यों कि ऐसे मामलों में परिवार खराब होने का खतरा रहता है। इतना ही नही ये भी कहा कि दो परिवार टूट जाते है । लिव इन रिलेशनशिप कानून की वजह से अपराध दिन ब दिन बढ़ रहे है।
साथ ही उन्होने ये भी कहा कि अधिकतर लड़कियो की तरफ से मामले दर्ज कराए जातें है जिसमें बताती है कि एक लड़के से दोस्ती थी ,उसने कोल्ड ड्रिंक में मिलाकर कुछ पिला दिया। फिर बुरा काम किया और वीडियो बना सोशल मीडिया में वायरल कर दिया गया। ये एक स्वाभाविक सी बात है। उन्होंने लड़कियों के लिए कहा कि क्या उन्हें नहीं पता वो अगर ऐसी किसी जगह पर जा रही हैं तो हनुमान जी की आरती करने तो जा नहीं रही. दोस्ती में उनके साथ कुछ गलत भी हो सकता है, ये सोचने की बात है.

Read Also: Meerut News: मेरठ कैंट से फर्जी मेजर को किया गिरफ्तार…अग्निवीर मे भर्ती कराने का झांसा देकर युवको से ठगता था लाखो रूपये

जब लड़किया बाकि कि सारी चीजों में इतना मेच्चयोर हैं कि उन्हे पता है कि कॉलेज जान के लिए उन्हें पता हैं कि कॉलेज जाने के लिए उन्हें अपने पैरेंटस से क्या चाहिए, कॉलेज में क्या होता है, तो इस मामलें मे क्यो नही ? कॉलेज में आते ही लड़के-लड़कियों को पता नहीं क्या मिल जाता है कौन से पंख लग जाते है. लड़कियों को लगता है अब कुछ भी पहनों, कितने भी मॉडर्न कपड़े पहनों और लड़कों को लगता है कॉलेज में जाते ही मेरी बाइक होगी और मेरी गर्ल फ्रेंड होगी.

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button