Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

PM Modi News Lok Sabha election 2024: मुस्लिम आरक्षण को लेकर पीएम मोदी का बड़ा बयान

PM Modi's big statement on Muslim reservation

PM Modi News Lok Sabha election 2024: चुनावी तापमान में कोई किसी को छोड़ने को तैयार नहीं। सामने भले ही चुनाव आयोग का डंडा है लेकिन बोलने से कोई बाज नहीं आता। बोलना तो समय की जरूरत है। सभी बोल रहे हैं। और बोले भी क्यों नहीं ? जो नहीं बोल सकता वह राजनीति भला क्या करेगा ? पीएम मोदी भी खूब बोल रहे हैं और राहुल गाँधी भी बोलने नहीं चूक रहे हैं। दूसरी तरफ बीजेपी के बाकी नेता भी अपने अंदाज में जनता को बहुत कुछ कहते नजर आ रहे हैं। तो कांग्रेस वाले भी राहुल से भी ज्यादा गंभीर बाते बोल जाते हैं। कुल मिलकर बोल ही बोल है। जनता भी रही है लेकिन है। जनता के बोल को आखिर कौन सुनेगा?

राजनीति गर्म हो चली है। यह यह भी कह सकते हैं कि राजनीति को गर्म कर दिया गया है। गर्म राजनीति में ही वोटो का ध्रुवीकरण होता है। जब गर्माहट ही नहीं होगी तो खेल में मजा कैसा? राहुल गाँधी देश भर के लोगों को बहुत कुछ देने की बात कर तरहे हैं। देश की महिलाओं को वे लखपति बनाने को तैयार है तो उधर बीजेपी और पीएम मोदी समृद्ध भारत के नारे के साथ जनता की महफ़िल को लूट रहे हैं।

अब एक नयी बात भी सामने आयी है। मुस्लिम ध्रुवीकरण की बात कुछ ज्यादा होने लगी है। पीएम मोदी ने अब मुस्लिम आरक्षण को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि हुए मुसलमानो को धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं मिल सकता। यह पीएम मोदी का एक नया बयान है। सवाल है कि जब धर्म के आधार पर देश में आरक्षण की बात ही नहीं है तब मुसलमानो को धर्म के आधार पर आरक्षण कौन दे रहा है ?

मोदी ने कांग्रेस पर मुस्लिम तुष्टिकरण का राजप भी लगाया है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस एससी ,एसटी और ओबीसी का आरक्षण मुसलमानो को दे देती है। तेलंगाना की एक रैली में मोदी ने कहा कि कांग्रेस के लोग मुसलमानो को रातो रात ओबीसी बना देते हैं लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। उनके रहते हुए यह सब नहीं चल सकता।

मंगलवार को तेलंगाना में एक सभा को सम्बोधित करते हुए मोदी ने कहा कि हमारे तेलंगाना में लिंगायत ,मराठा समाज के लोग में 26 जातियां शामिल है। ये सभी ओबीसी की मांग कर रहे हैं। इस पर लम्बे समय से चर्चा भी चल रही है। कांग्रेस को इस समाज को ओबीसी बनाने में कोई रूचि नहीं है लेकिन कांग्रेस को मुसलमानो की चिंता है। लेकिन मेरे होते हुए मुसलमानो को धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जा सकता।

मोदी ने विपक्षी दलों पर हमला करते हुए कहा कि जो लोग बीजेपी का सामना नहीं कर प् रहे हैं वे फर्जी वीडियो चलकर बीजेपी को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। मोदी सरकार को बदनाम कर रही है लेकिन जनता सब देख रही है। इसका जवाब भी जनता ही देगी।

महाराष्ट्र के माढा में कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का पंजा जनता का पैसा लुटता है। जिसके पास चार सौ सांसद थे अब ढाई सौ सीटों पर भी नहीं लड़ रहे हैं। जनता को कांग्रेस के एक्सरे से सावधान रहना चाहिए। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के सहजादे हर जगह बोल रहे हैं कि उसे सरकार मौका मुलेगा तो जनता का एक्सरे कराया जाएगा। आपके घर में पड़े सोने और संपत्ति का ब्यौरा लेंगे। इसके बाद इसे बाँट देंगे। कांग्रेस वाले विरासत टैक्स की भी बात कर रहे हैं। कांग्रेस कहती है कि जो आप बचत करते हैं उस पर सरकार का भी हक़ है। ये सब मार्क्सवादियों और नक्सलवादियों की विचारधारा है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button