न्यूज़मनोरंजन

Bollywood News: अमिताभ बच्चन की पोती ने अपनी फेक न्यूज के लिए कई यूट्यूब चैनलों के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में दायर की याचिका!

Latest Bollywood News: अभिनेता अभिषेक बच्चन (Amitabh bacchan) और अभिनेत्री ऐश्र्वर्या राय बच्चन की बेटी आराध्या बच्चन देश की सबसे पॉपुलर यंग स्टार किड्स में सें एक है. 11 साल की आराध्या बच्चन हमेशा नेटिजंस के बीच चर्चा का विषय बनी रहती है इस बात से कोई इनकार नही किया जा सकता है कि आराध्या बच्चन अक्सर ट्रोल्स का निशाना बन जाती है. आराध्या बच्चन की फेक वीडियो से सोशल मीडिया भरा पडा है.

बता दे कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की पोती 11 वर्षाय स्टार किड आराध्या बच्चन ने दिल्ली हाई कोर्ट(high court) में अपने बारे में सभी फेक वीडियो को डी-लिस्ट और डीएक्टिव(Deactive) करने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की है

आज 20 अप्रैल को कोर्ट ने याचिका पर की सुनवाई

आज 20 अप्रैल को कोर्ट में इस याचिका पर जस्टिस सी हरि शंकर की बेंच ने सुनवाई करते हुए आराध्या बच्चन (Aradhya bacchan)को लेकर अलग-अलग यूट्यूब(YouTube) प्लेटफार्म पर चल रही फर्जी न्यूज को हटाने का आदेश दिया है. कोर्ट ने याचिका में पक्षकार बनाये गए गूगल(Google) और सभी यूट्यूब प्लेटफार्म(YouTube plateform) को समन जारी किया है कोर्ट ने Google से पूछा कि IT नियमों में संसोधन के क्या उन्होंने अपनी नीति में बदलाव किया है.

कोर्ट ने यूटयूबर्स को लगाई फटकार

कोर्ट ने YouTube वीडियो पर यूटयूबर्स को इस बात के लिए फटकार लगाते हुए कहा कि हर बच्चे को सम्मान अधिकार मिलना चाहिए चाहे वो सेलीब्रिटी हो या आम बच्चा . बच्चो कें मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य से जुडी गलत खबरें दिखाना बिलकुल अस्वीकार्य है आप अपने इस तरह की फर्जी पोस्ट न डाले ऐसी चीजो को न तो कभी बर्दाश्त किया है न कभी आगे करेंगे. कोर्ट ने कहा YouTube की जिम्मेदारी बनती है कि वो इस तरह की फर्जी खबरों पर रोक लगाए.

Read also: Apple Store Saket: मुबई के बाद  दिल्ली मे खुला एपल का दुसरा स्टोर, I PHONE के CEO टिम कुक ने किया उद्घाटन

क्या था मामला

दरअसल मिस वर्ल्ड(Miss world) रही बॉलीवुड एक्टर ऐश्वर्या राय बच्चन(aishwarya rai bachchan)और अभिषेक बच्चन की बेटी आराध्या से जुड़ी बीमारी अफवाहों वाली खबरों को फैलाया गया है उन्होने दिखाया है आराध्या बच्चन की सेहत खराब है उसको दुआओं की जरूरत है एक वीडियो में ये भी दिखाया गया की आराध्या बच्चन अब इस दुनिया मे नही रही बच्चन परिवार की गलती की वजह से हुआ ऐसा उनकी इन वीडियोज पर बच्चन परिवार ने आपत्ति जताई है जिसके बाद उन्होंने कोर्ट का रुख किया है. अभिषेक और ऐश्वर्या ने 11 साल की बेटी आराध्या की ओर से उनके स्वास्थ्य के बारे में ‘फर्जी न्यूज’ रिपोर्टों पर वॉलीवुड टाइम्स समेत कई यूट्यूब चैनलों के खिलाफ याचिका दायर की थी.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button