क्राइमट्रेंडिंगन्यूज़

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, हमास का खुलेआम किया समर्थन!

Israel Hamas War:30 दिन बीत चुके हैं, लेकिन ग़ाज़ा का वही हाल है। जो 30 दिन पहले था, इजरायल हमास पर लगातार बम बरसा रहा है। तो हमास भी रॉकेटों के ज़रिए इजरायल के शहरों पर रॉकेट बरसा रहा है। IDF ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि गाजा पट्टी में 36वें डिवीजन का अभियान जारी है । डिवीजन की भूमिका गाजा शहर को घेरना, महत्वपूर्ण संपत्तियों और हमास आतंकवादी संगठन के मुख्यालय सहित चयनित लक्ष्यों पर हमला करना और नष्ट करना है । हमास और इजराय के बीच में लड़ाई जारी है। हमास के लड़ाके इजराइली सेना से भिड़ गए हैं। बताया जा रहा है कि हमास के लड़ाके सुरंगों से निकले और इजरायल के सैनिकों पर ताबड़तोड़ हमला करने लगे। सेना ने बताया कि उन्होंने यहां कई लड़ाकों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि हमास के मुख्य ठिकाने अस्पतालों, स्कूलों औऱ मस्जिदों के नीचे हैं।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India
हमास को मदद करने वालों की कमी नहीं है । लेबनान मोर्चे पर हिजबुल्लाह हमास की मदद कर रहा है। एक तीसरे मोर्चे पर ईरान भी है। जो हमास को हर मदद देने की बात कर रहा है । साथ ही ईरान के सुप्रीम लीडर ने सभी मुस्लिम देशों से अपील की है कि वो इजरायल के अत्याचार के खिलाफ एकजुट हों ।इजरायल ने 7 अक्टूबर के हमले की बदला हमास से कुछ इस अंदाज़ में लिया कि ग़ाज़ा अब मलबों का ढेर बन गया है । इजरायल ने इस बीच दावा किया था कि ग़ाज़ा के सबसे बड़े अस्पताल अल कुद्स के नीचे बंकर में हमास का मुख्यालय है और इस बात को रविवार को idf ने साबित भी कर दिया।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India
इस बीच एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें अस्पताल के धमाके की तस्वीरें ये वो दिन है… जब इजरायल ने ग़ाज़ा के सबसे बड़े अस्पताल पर बम बरसाए थे ।इस बीच आज सात अक्टूबर की याद में इजरायल के लोग… ग़ाज़ा पट्टी के पास कैंडल मार्च निकालने जा रहे हैं । वेस्टर्न वॉल को सबसे पवित्र जगह माना जाता है और उसी जगह पर लोग आज अपनों को याद करेंगे ।
आपको बता दें कि इजरायल और हमास के बीच भीषण जंग जारी है। जिसकी हर तरफ चर्चाएं भी हो रही है।जहां बहुत से देश इजरायल का समर्थन कर रहे है।वहीं जंग के दौरान पाकिस्तान का हमास प्रेम देखने को मिला है…बता दें कि रविवार को पाकिस्तानी धार्मिक पार्टी जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम पाकिस्तान के चीफ मौलाना फजल-उर-रहमान ने कतर में हमास नेताओं इस्माइल हानियेह और खालिद मशाल से मुलाकात की।जहां जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम ने अपने एक बयान में बताया कि फजल-उर-रहमान ने गाजा के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त की है…इसके अलावा हमास के नेता ने कश्मीर पर भी निशाना साधने की कोशिश की। हमास के नेता ने कहा की फिलिस्तीन और कश्मीर में अन्याय उन देशों के चेहरे पर एक तमाचा है। जो मानवाधिकारों के उल्लंघन के लिए दूसरों की निंदा करते हैं। अरब न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के चीफ शनिवार को ही कतर पहुंचे थे।जिसकों लेकर गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को कहा कि दोनों नेताओं के बीच मुलाकात ऐसे समय में हुई, जब इजरायली फाइटर जेट लगातार गाजा पट्टी पर हमला कर रहे हैं, जिसमें 7 अक्टूबर से 4,800 बच्चों सहित 9,770 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं।
बहरहाल, जिस तरीके से ये मुलाकात हुई है और एकजुटता की बात हुई है। साथ ही बकायदे इस मीटिंग की फोटो भी सोश्ल मीडिया पर शेयर की गई। वो अपने आप में ही बहुत कुछ कहती है। खैर पाकिस्तान से उम्मीद भी क्या की जा सकती है…वो आतंक का समर्थक ये आरोप उस पर हमेशा लगते रहे है और कही ना कहीं पाकिस्तान अपने ऊपर लगे इन आरोपो को खुदी सिद्द करता है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button