ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरमध्य प्रदेशराजनीतिराज्य-शहर

सिंधिया ने किया कांग्रेस पर वार ,कहा कांग्रेस का मतलब कट ,कमीशन और करप्शन !

Political News Madhya Pradesh: बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा है कि कांग्रेस तीन सी वाली पार्टी है। यह तीन सी है कट मकमीशन और करप्शन की। जहाँ -जहाँ इस पार्टी की सरकार है यही सब चलता है और इसके बिना यह पार्टी चल नहीं सकती। मध्यप्रदेश में 2003 से पहले यही सब चलता था। आज भी कांग्रेस यही चाह रही है कि सत्ता उसकी हाथ में आये ताकि यह सब किया जाए।
ग्वालियर में एक सभा को सम्बोधित करते हुए सिंधिया ने कहा कि जब कमलनाथ की सरकार थी तब भी योजनाओं में कट ,कमीशन और करप्शन की सरकार थी। वल्लव भवन को दलाली का अड्डा बनाया गया था। कमलनाथ की सरकार कितनी भ्रष्ट थी यह इसी से पता चलता है कि बीजेपी सरकार की 51 योजनाओं को उन्होंने बंद कर दिया। जाहिर उन योजनाओं से उन्हें कोई कट कमीशन नहीं मिल रहे थे। उनकी जगह पर दुरी योजना चलाई गई ताकि लूट का खेल चल सके।

Also Read: Latest Hindi News Political | Political Samachar Today in Hindi

सिंधिया ने कमलनाथ सरकार पर भी हमला किया। उन्होंने कहा कि यह गनीमत है कि कमलनाथ की सरकार चली गई। अगर यह नहीं जाती श प्रदेश को बड़ा चुना लगता। कमलनाथ ने अपनी सरकार में कुछ भी नहीं किया। सिर्फ एक उद्योग लगाया। किसानो का कर्ज भी माफ़ नहीं हुआ जबकि कांग्रेस वाले किसानो के कर्ज को माफ करने की बात कर रहे थे। यह उनका वादा भी था। अगर सरकार नहीं बदलती तो किसानो के कर्जे का ब्याज जो 23 सौ करोड़ का था वह भी माफ़ नहीं किया जाता। यह तो बीजेपी की सरकार है जिसने किसानो के लिए यह सब किया। अगर सरकार नहीं बदलती तो कई और भी योजनाओं के पैसे बर्बाद होते। 12 हजार करोड़ की किसान सम्मान निधि और मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की राशि भी ख़त्म हो जाती।
सिंधिया ने और भी कई आरोप लगाए हैं। उधर कांग्रेस अभी इस मुद्दे पर विल्कुल ही मौन है। कांग्रेस ने इतना भर ही कहा है कि सिंधिया की राजनीति क्या है यह सब प्रदेश की जनता देख चुकी है। और अब बीजेपी जब हारने जा रही है तब सिंधिया बौखला कर कांग्रेस पर हमला कर रहे हैं। उन्हें जो भी कहना है कहते रहे ,सच यही है कि बीजेपी यहाँ हार रही है और कांग्रेस की सरकार बन रही है।

Read More News: Latest Hindi News Madhya Pradesh | Madhya Pradesjh Samachar Today in Hindi

उधर चुनावी राजनीति में अब कांग्रेस और बीजेपी के बीच जिस तरह के संग्राम छिड़े हुए हैं उसे देखकर जनता भी भौंचक है। कांग्रेस की तरफ से पोस्टर वार चल रहे हैं जिसमे बीजेपी को महाभ्रष्ट पार्टी कहा जा रहा है तो बीजेपी कांग्रेस पर परिवारवादी पार्टी से लेकर कई और तरह के हमले कर रही है। सबसे मजे की बात तो यह है कि इस पूरी लड़ाई में जनता मौन होकर मुस्कुरा रही है और सोंच रही है कि दो बेईमान और भ्रष्ट पार्टी में ही जब हमें चुनाव करने हैं तब जिधर उसकी जाती होगी उधर ही वोट पड़ेंगे। लोकतंत्र का यह खेल काफी मनोरंजक हो चला है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button