Live UpdateSliderखेल खेल मेंट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

BCCI Fined on Sanju Samson in ipl 2024: BCCI ने राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को सुना दी बड़ी सजा

BCCI Fined on Sanju Samson in ipl 2024: गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) ने बुधवार 10 अप्रैल को तीन विकेट की रोमांचक जीत के साथ आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की चार मैचों की शानदार जीत का सिलसिला खत्म कर दिया। गुजरात टाइटंस ने 196 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम पांच ओवरों में वापसी की और आखिरी की 30 गेंदों में 73 रन बनाए। हार के बावजूद, रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) से आगे तालिका में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है, लेकिन उनके कप्तान संजू सैमसन पर जुर्माना लगाया गया है।

Also Read : Latest Sports News | News Watch India

बता दे कि, संजू सैमसन को बुधवार 10 अप्रैल को जीटी के खिलाफ आईपीएल 2024 (Indian Premier League) मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए बीसीसीआई (Board of Control for Cricket in India) द्वारा दंडित किया गया था।

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान पर उनकी टीम द्वारा टाइटंस के खिलाफ धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद जुर्माना लगाया गया है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की एक रिलीज में कहा गया है, “चूंकि न्यूनतम ओवर गति अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीज़न का पहला अपराध था, इसलिए संजू सैमसन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।”

मैच बराबरी पर आ गया और गुजरात टाइटंस को सीजन की अपनी तीसरी जीत हासिल करने के लिए गेंदबाजी ऑलराउंडर राशिद खान से संयमित अंत की जरूरत थी। केवल एक गेंद शेष रहते हुए, राशिद खान ने अवेश खान की गेंद को सीमारेखा के पार चार रनों के लिए पहुंचाकर शानदार अंदाज में जीत पक्की कर दी और गुजरात टाइटंस को 199-7 के अंतिम स्कोर तक पहुंचा दिया और इस तरह एक नाटकीय जीत हासिल की।

राजस्थान रॉयल्स (RR) ने धीमी शुरुआत के बावजूद भी बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया, जयपुर में खेल की पहली पारी के दौरान संजू सैमसन ने सिर्फ 38 गेंदों में नाबाद 68 रन बनाकर अपनी शानदार फॉर्म का प्रदर्शन जारी रखा। लीग में धमाकेदार शुरुआत करने वाले रियान पराग ने भी 48 गेंदों पर 76 रनों की शानदार पारी खेली, जिससे राजस्थान रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने पर 196/3 के विशाल स्कोर तक पहुंचाया।

गुजरात टाइटन्स के लिए, शुबमन गिल ने 44 गेंदों में शानदार 72 रन बनाकर बहादुरी से संघर्ष किया और पारी को बड़े पैमाने पर संभाले रखा। हालाँकि, यह राहुल तेवतिया (11 में से 22) और राशिद खान (11 गेंदों में 24*) थे जिन्होंने रोमांचक आखिरी गेंद पर शानदार वापसी की।

अपने सीज़न की शुरुआत में, राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने डेथ ओवरों में दबाव का सामना करने से पहले तीन महत्वपूर्ण विकेट लेकर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला।

आरआर, जीटी के लिए आगे

राजस्थान रॉयल्स शनिवार 13 अप्रैल को एक्शन में लौटेंगे जब वे असंगत पंजाब किंग्स से भिड़ेंगे, जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ अपने आखिरी मैच में दो रन से हार का सामना करना पड़ा था। इस बीच, गुजरात टाइटंस अब 17 अप्रैल को एक्शन में लौटने से पहले एक महत्वपूर्ण ब्रेक का आनंद लेंगे, जब वे दिल्ली कैपिटल्स की मेजबानी करेंगे।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button