न्यूज़बॉलीवुडमनोरंजन

Latest Bollywood News Maidaan: अजय देवगन की फिल्म ‘मैदान’ की रिलीज पर मैसूर कोर्ट ने लगाई रोक, कहानी चोरी का है आरोप

Mysore court bans the release of Ajay Devgan's film 'Maidan', alleges story theft

Latest Bollywood News Maidaan: मैसूर कोर्ट ने अब अजय देवगन की नई फिल्म ‘मैदान’ की रिलीज पर रोक लगा दी है। स्क्रिप्ट राइटर अनिल कुमार ने मेकर्स पर उनकी कहानी चुराने का आरोप लगाया है। अनिल का दावा है कि ‘मैदान’ उनकी कहानी को तोड़-मरोड़कर बनाई गई है।

Also Read : Latest Bollywood News | News Watch India

अजय देवगन स्टारर ‘मैदान’ 11 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब इसकी रिलीज टाल दी गई है। मैसूर कोर्ट ने कर्नाटक के पटकथा लेखक के साहित्यिक चोरी के दावे के आधार पर फिल्म की रिलीज रोकने का आदेश दिया है। मैसूर के एक पटकथा लेखक अनिल कुमार ने आरोप लगाया है कि फिल्म निर्माताओं ने उनकी कहानी चुरा ली है। इसके जवाब में मैसूर के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायालय ने अजय देवगन अभिनीत फिल्म ‘मैदान’ की रिलीज पर रोक लगाने का आदेश जारी किया है।

अनिल कुमार ने दावा किया है कि उन्होंने 1950 में फीफा विश्व कप से भारतीय फुटबॉल टीम के निष्कासन पर 2010 में एक कहानी लिखी थी। उन्होंने उसी कहानी को बॉम्बे में स्क्रीन राइटर्स एसोसिएशन में पदंडुका नाम से पंजीकृत भी किया था। अनिल ने इसे अपने लिंक्डइन पोस्ट पर अपलोड किया था।

अनिल कुमार ने कहा – उन्हें आमिर खान से मिलवाने का दावा किया गया था

अनिल कुमार ने आगे दावा किया कि ‘मैदान’ के सहायक निर्देशक सुखदास सूर्यवंशी ने 2019 में उनसे बात की थी। तब सुखदास सूर्यवंशी ने अनिल कुमार द्वारा लिखी गई स्क्रिप्ट के विचार के बारे में बात की थी। तब सुखदास ने अनिल कुमार से वादा किया था कि वह इस पर फिल्म बनाने के लिए उन्हें आमिर खान से मिलवाएंगे। पर ऐसा हुआ नहीं।

‘मैदान’ के असिस्टेंट डायरेक्टर ने मुझे स्क्रिप्ट के साथ मुंबई बुलाया था और…

अनिल कुमार ने ‘न्यूज18’ को बताया, ‘मैंने 2010 में कहानी लिखना शुरू किया और 2018 में मैंने इसके बारे में एक पोस्टर पोस्ट किया। मैं विज्ञापन फिल्म निर्माता सुखदास सूर्यवंशी के संपर्क में उनके लिंक्डइन पोस्ट के माध्यम से आया। उन्होंने मुझे मुंबई बुलाया और स्क्रिप्ट लाने को कहा। मेरे पास पूरी चैट हिस्ट्री है. उन्होंने मुझसे कहा था कि वह मुझे आमिर खान से मिलवाएंगे, लेकिन किन्हीं कारणों से मैं उनसे नहीं मिल सका। मैंने उन्हें कहानी दी और इसे स्क्रीन राइटर्स एसोसिएशन के साथ पंजीकृत कराया।

यह बात अनिल कुमार ने मैदान में कही

अनिल कुमार ने आगे कहा, ‘हाल ही में मैंने सुना कि ‘मैदान’ नाम की एक फिल्म रिलीज हो रही है, मैं हैरान रह गया क्योंकि मेरी कहानी भी यही है। जब मैंने ट्रेलर और उनके बयान देखे तो मुझे पता चला कि यह मेरी कहानी है। उन्होंने मुख्य कहानी को तोड़-मरोड़ कर यह फिल्म बनाई है। मैंने तीन खानों के लिए कहानी का नाम पादकंदुका रखा। ‘मैदान’ का निर्देशन अमित शर्मा ने किया है। फिल्म में अजय देवगन के अलावा प्रियामणि और गजराज राव हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button