न्यूज़बड़ी खबर

ऑफिस में नींद आती है, बॉस की डांट सुनते हैं तो अब ऐसा नही होगा, बस अपनाए यें टिप्स !

Sleeping in office : ऑफिस में नींद आना बेहद ही कॉमन है। लेकिन ये नींद कभी कभी आप पर भारी भी पड़ जाती है।अक्सर काम के दौरान मौका पाते ही कर्मचारी पलक झपका नींद लेने में लग जाते है। नतीजा, सारे काम लेट हो जाते हैं। अब काम में देरी हो तो ये बात आपके बॉस को भला कैसे रास आ सकती है। अब ऐसे में बॉस का पारा हाई हो जाता है और उनकी डांट भी सुननी पड़ती है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योकि ये खबर आपके लिये बेहद जरूरी है. इस खबर को पढ़ने के बाद आपको नींद नही आएगी और फटाफट काम करने का आदत बन जायेगी। ऐसे में आप भी खुश रहेंगे और आपके बॉस भी आपके काम से संतुष्ट होंगे ।(sleeping news)


रात की नींद करें पूरी


ऑफिस में सुस्ती और नींद से छुटकारा पाने के लिए सबसे पहले तो रात को टाइम से सोने की आदत डाले जिसे आप सुबह जब उठे तो फ्रेश हो और आपको ऑफिस में नींद न आए।(eating habit)
रात में मोबाइल से दूरी बनाए


आपकी देर रात तक मोबाइल और लैपटॉप में घुंसने की आपको परेशानी में डाल रही है।यह आपके शरीर को एक्टिव के बजाय इन-एक्टिव बना रही है वहीं आपके दिमाग को परेशानी में डाल रही है। इनमें उलझने के बाद आपको समय का भी ख्याल नहीं रहता।

ईटिंग हैबिट (Eating Habit) से बचें

ऑफिस में वर्किंग टाइम के दौरान कुछ लोगों का मुह सारा दिन चला करता है। कहीं स्नैक्स तो कहीं कुछ खातें रहते हैं। तो ये आदत छोड़ दे क्योंकि तला भुना खाने से आलस और नींद और आने लगती है। साथ ही आपके मोटापे का कारण तो बनता ही है।
मूंह पानी के छींटे डाले

आप चेहरे पर पानी के छींटे डालने चाहिए,पानी के छींटे डालने से नींद आने की समस्या दूर हो जाती है। आंखों में प्रेशर के कारण भी नींद आती है जब आप आंख पर पानी से छींटे मारेंगे तो आपको पानी के संपर्क में आने से अंदरूनी तापमान भी बेहतर रहेगा और इससे नींद आने की समस्याे दूर हो जाएगी।
लगातार टहल सकते हैं

Read Also: UP Nikay Chunav News: निकाय चुनाव में हारने के डर से बौखलाए बीजेपी के प्रत्याशी

यदि आपको ज्यादा नींद आती है तो बीच में एक दो बार थोड़ा टहल भी सकते हैं। फिजिकली एक्टिव रहने से नींद कम आती है। साथ ही आप अपनी बॉडी को स्ट्रेच करें। ऐसा करने से नींद भगाने में मदद मिलती है। स्ट्रेचिंग करने बल्ड सर्कुलेशन भी तेज हो जाता है। आपके शरीर में फुर्ती आजाती है।
तो देखा आपने कि इन आसान उपायों से ऑफिस में आने वाली नींद से कैसे बच सकते हैं। आप भी इन उपायों को आजमाकर देखें।(sleep in office news)

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button