दिल्लीन्यूज़राज्य-शहर

अनुराग ठाकुर के प्रस्ताव पर बोली पहलवान साक्षी मलिक, सरकार को लेकर कही बड़ी बात, गृहमंत्री से भी की मुलाकात.

Wrestler News: केंद्र सरकार अब पहलवान खिलाड़ियों मनाने में लगी है. केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के द्वारा प्रदर्शनकारी पहलवानों को बातचीत के लिए देर रात बुलाए जाने के घंटों बाद, आंदोलन का नेतृत्व कर रहे बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक किसान नेता राकेश टिकैत के साथ उनके घर पहुंचे थे। दरसल पहलवान खिलाड़ी यौन उत्पीड़न और डराने-धमकाने के आरोप में, भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं।
बुधवार रात में पोस्ट किए गए अपने ट्वीटर में, ठाकुर ने कहा: “सरकार पहलवानों के साथ उनके मुद्दों पर चर्चा करने को तैयार है।

मैंने एक बार फिर पहलवानों को इसके लिए आमंत्रित किया है।”

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का बुलावा ऐसे समय में आया है जब पहलवानों ने बीजेपी के सांसद बृज भूषण के खिलाफ आरोपों को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।पहलवानों ने पिछले हफ्ते शाह से उनके आवास पर मुलाकात की लेकिन इस बातचीत से संतुष्ट नहीं नजर आये. ये बात बजरंग पुनिया ने एक न्यूज चैनल से कही उन्होंने कहा कि, प्रदर्शनकारी पहलवान ‘सरकार के जवाब से खुश नहीं’ थे.
इस दौरान बजरंग पुनिया ने कहा

, उन्होंने यह जानने की मांग की है कि बृज भूषण जिनके खिलाफ दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद ही दो FIR की थी लेकिन उन्हें अभी तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया ? शाह की इस मुताकात के बाद पहलवान खिलाड़ियों ने चेतावनी दी कि, पहलवान प्रदर्शन से पीछे नहीं हटेंगे। इसके बाद पुनिया ने मीडिया से बात करते हुए यह भी कहा कि, उन्हें निर्देश दिया गया था कि वे यह खुलासा न करें कि पहलवानों ने अमित शाह से मुलाकात की थी,

लेकिन कहा कि उन्होंने वैसे भी ऐसा करना चुना।
शाह के साथ बैठक ऐसे समय में हुई है जब पहलवानों ने तेजी से सरकार के खिलाफ संघर्ष का युद्ध बनता जा रहा है, घोषणा की कि वे अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजनों से कड़ी मेहनत के पदक गंगा नदी में फेंक देंगे। हालांकि, किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत ने पहलवानों ऐसा नहीं करने पर राजी कर लिया। इस बीच, पिछले हफ्ते, पुलिस ने अपनी जांच के तहत बृजभूषण सिंह के सहयोगियों और उत्तर प्रदेश के गोंडा में उनके घर पर काम करने वालों के बयान दर्ज किए।


पुलिस अधिकारियों के मुताबिक

, पिछले महीने एक बयान जारी करने के लिए मजबूर किया गया था जिसमें बताया गया था कि पहलवानों के आरोपों की जांच चल रही है, मीडिया रिपोर्ट के बाद कहा गया था कि बृजभूषण सिंह के दोष का कोई सबूत नहीं है हालांकि,जल्द ही दिल्ली पुलिस इस मामले में रिपोर्ट पेश करेगी। इस मामले में अब तक पुलिस के पास बृजभूषण के खिलाफ दो एफआईआर के अलावा 10 शिकायतें दर्ज हैं। इस बीच, पिछले हफ्ते, पुलिस ने अपनी जांच के तहत बृजभूषण सिंह के सहयोगियों और उत्तर प्रदेश के गोंडा में उनके घर पर काम करने वालों के बयान दर्ज किए।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button