ट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Canada के युवाओं से मेरी अपील, आप भी जो भी काम करें आपने देश का नाम रोशन जरूर करों : देनकीनंदन ठाकुर!

Canada News! विदेश यानि कनाड़ा में कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर ने.सनातन धर्म के लिये लोगों के जागरुक किया, कथा के दौरान उन्होंने वहां के मूल भारतीयों के बारे में कहा कि, ऐसी कौनसी चीज है जो भारत ने हमें नहीं दी, बड़े राजनेता से लेकर बड़े-बडे डॉक्टर तक भारत ने हमें दिया.दुनियाभर में भारतीयों ने अपना नाम रोशन कर रखा है. अपने प्रवचन के दौरान उन्होंने यह भी कहा कि, भारत ने विदेशों को बड़े-बड़े राजनेता दिए.इस स्पीच के दौरान उनका इशारा इंग्लैंड पर था इस दौरान उन्होंने कहा कि,इंग्लैड जो सब पर शासन करता था.आज वहां पर प्रधानमंत्री भारतीय मूल है.

हांलाकि, उन्होंने यह भी कहा कि हम किसी को नीचा नहीं दिखाना चाहते, हम भारतीय वो हैं जो सब को सुखी देखना चाहते हैं.हम सब को खुश देखना चाहते हैं.‘सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामया।सर्वे भद्राणि पश्यन्तु मा कश्चित् दुःखभाग् भवेत्’.यानि सभी सुखी रहें, सभी रोगमुक्त रहें, सभी मंगलमय के साक्षी बनें और किसी को भी दुःख का भागी न बनना पड़े. मैं तो भगवान से प्रार्थना करता हूं संसार में सभी सुखी रहे.हम सभी का भला चाहते हैं. किसी का बुरा नहीं चाहते.


देवकीनंदन ठाकुर ने कहा मैं तो ये चाहता हूं कि एक दिन कनाड़ा के इतिहास में ऐसा दिन आये जब भारतीय मूल का कोई बच्चा कनाड़ा का प्रधानमंत्री बने.जब कनाड़ा में भारत का कोई प्रधानमंत्री तो मैं एयरपोर्ट पर उतरुं.जब मैं गर्व से कहूं कि कानाड़ा में भी रामराज्य की स्थापना हो.भारतीय इतिहास, भारतीय कलचर, भारतीय संस्कृति पूरे विश्व का भला चाहती है.इस दौरान देवकी नंदन ठाकुर ने कनाड़ा के सभी बच्चों से निवेदन किया की आप खूब हाइलेवल से पढ़ो, खूब आगे बढ़ों, खूब बड़े बिजनेस करों खूब हाइलेवल पर बिजनेस में जाओ. और अपने भारत देश के नाम रोशन करो लेकिन ईमानदारी से करो. उस देश के प्रति आदर रखों जिस देश का अन्न खा रहे हों. जहां भी रहो अपने भारत का नाम रोशन करते रहों.महाराज के इस प्रवचन के बाद पूरा हॉल भारत माता की जय और वंदे मातरम से गूंज उठा.

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button