खेलदिल्लीन्यूज़

पहले पहलवान थे बेचैन और अब सरकार है बातचीत को लेकर बेचैन ! इस बेचैनी की वजह क्या है ?

Wrestler News Delhi :पहलवानों से बातचीत करने के लिए सरकार बेचैन हो गई है । पिछले दिनों अमित शाह ने देर रात पहलवानों से मुलाकात की थी । साक्षी मलिक,बजरंग पुनिया और विनेश फोगट रात में जाकर गृहमंत्री शाह से मिले । इसकी जानकारी आमलोगों को नहीं थी । फिर सुबह में ही सरकार के लोगों ने यह जानकारी मीडिया को दी और मीडिया यह खबर चलाने लगा कि पहलवानों का प्रदर्शन खत्म हो गया । लेकिन जब यह खबर पहलवानों को मिली तो वे तिलमिला गए । उन्होंने साफ किया कि कोई भी प्रदर्शन खत्म नहीं हुआ है । हमारी मुलाकात शाह से जरूर हुई है लेकिन हमारी मांग अभी भी वही है ।

बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी के बाद ही हमारा प्रदर्शन खत्म होगा ।
दरअसल कहानी ये हुई थी कि बीजेपी और सरकार के लोग लगातार उन पहलवानों पर दबाव बना रहे थे जो रेलवे में काम करते है । शाह से मिलने वाले सभी खिलाड़ी रेलवे के कर्मचारी है । सोर्ट्स कोटा पर उनकी नियुक्ति की गई है । सरकार के लोग उन पर दवाब बना रहे थे कि अगर वे नौकरी पर नही लौटेंगे तो नौकरी जा भी सकती है । यह एक तरह का ब्लैक मेल था खैर पहलवान अपने काम पर तो लौट गए लेकिन उनका आंदोलन अभी भी जारी है ।
अब पहलवान राजस्थान में बड़ी सभा करने वाले थे । वहां रैली का भी आयोजन किया गया है । बीजेपी इससे अब डर गई है ।उसे लगने लगा है कि राजस्थान में चुनाव होने हैं । जाट और गुर्जर नाराज हो गए तो चुनावी खेल खराब हो सकता है । ऐसे में पिछले चार दिनों से बीजेपी और सरकार के भीतर मंथन चला और फिर मुलाकात की रणनीति बनाई गई ।


बीजेपी को जो खतरा दिख रहा है वह कम परेशानी वाला नही है । एक तो राजस्थान चुनाव में उसे जाट और गुर्जर को नर्जगी नही लेनी है । दूसरी बात की पार्टी की काफी बदनामी भी हुई है । यह बदनामी दुनिया भर में हुई है । इसी महीने में पीएम मोदी अमेरिका जाने वाले है । बीजेपी को लग रहा है अमेरिका जाने से पहले इस मामले को खत्म नहीं किया गया तो दुनिया में और भी बीजेपी की बदनामी होगी । पहले बीजेपी को लग रहा था कि वह सब मैनेज कर लेगी लेकिन ऐसा संभव नहीं हुआ । फिर बीजेपी और सरकार के लोगों ने नौकरी के नाम पर ब्लैकमेल करने की शुरुआत की लिकन पहलवानों ने नही माना और कहा कि नौकरी चली जाए

लेकिन वी पीछे नहीं हटेंगे ।.
अब फिर से अनुराग ठाकुर ने पहलवानी से मिलने को बात कही है । उधर पहलवान सोनीपत में आज इस मसले पर चर्चा करेंगे और यह भी तय करेंगे कब सरकार से मिला जाए । बता दें कि अनुराग ठाकुर ने देर रात ट्वीट के जरिए बताया की वे पहलवानों से मिलना चाहते हैं ।


संभव है कि पहलवान और सरकार के बीच जल्द कोई वार्ता हो और पहलवानों को न्याय मिले ।पहलवानों ने बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाया है । पहलवान उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं ।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button