उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़

बांके बिहारी के दर्शन करने पहुंची 2 महिला श्रद्धालुओं की मौत, दर्शनों को उमड़ी भारी भीड़

Mathura Vrindavan News : वृंदावन में आराध्य बांके बिहारी के दर्शन के लिए पिछले 2 दिनों से श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है. लाखों श्रद्धालु बांके बिहारी का दर्शन करने के लिए मथुरा पहुंच रहे हैं. सुबह से ही पूरा मंदिर परिसर दर्शनार्थियों से खचाखच भरा रहता है. इसी बीच मथुरा से एक दुखद खबर सामने आई है. जहां मथुरा में ठाकुर बांके बिहारी मंदिर से कुछ ही दूरी पर 2 महिलाओं की अचानक तबीयत खराब हुई और दोनों की मौत हो गई. दोनों मृतक श्रद्धालु महिलाओं की मौत दो अलग-अलग स्थान पर हुई है. हालांकि दोनों महिलाओं की मौत कैसे हुई ये वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है.

Also Read: Latest Hindi News Mathura Vrindavan । News Today in Hindi

बताया जा रहा है कि दोनों महिलाएं बांके बिहारी का दर्शन करने के लिए लाइन में खड़ी थीं. लाइन में खड़ी-खड़ी दोनों महिलाओं की अचानक तबीयत खराब हुई और लाइन से बाहर गिर गई. दोनों महिला श्रद्धालुओं को आनन-फानन में अलग-अलग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने दोनों महिलाओं को मृत घोषित कर दिया. दोनों मृतक महिलाओं की पहचान बीना गुप्ता उम्र 70 वर्ष निवासी सीतापुर और दूसरी महिला मंजू मिश्रा उम्र 50 वर्ष निवासी जबलपुर के रूप में पहचान हुई है. लोगों ने बताया कि मृतका महिला बीना गुप्ता के परिजनों से बात हुई तो मृतका के देवर जमुना प्रसाद ने फोन पर जानकारी देते हुए बताया कि बीना गुप्ता मथुरा के वृंदावन में अपनी बेटी की शादी के लिए आईं थीं. इसके साथ ही ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के लिए लाइन में लगी थीं. अचानक मीना की तबीयत खराब हुई आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

वहीं इस घटना के बारे में मथुरा के एसएसपी शैलेंद्र कुमार पांडे ने जानकारी देते हुए बताया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक खबर सामने है कि ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के लिए लाइन में खड़ी दो महिला श्रद्धालुओं की अचानक तबीयत खराब होने से मौत हो गई है. एसएसपी ने बताया कि दोनों महिलाएं ठाकुर बांके बिहारी मंदिर के परिषद से बहुत दूर खाड़ी थीं. दोनों महिलाओं की मौत बीमारी के चलते बताई जा रही है. वहीं SSP शैलेंद्र कुमार पांडे ने एक वीडियो जारी किया है. वीडियो के माध्यम से SSP शैलेंद्र पांडे ने जनता से अपील की है कि नया साल आने वाला है. नए साल के अवसर पर ठाकुर बांके बिहारी का दर्शन करने के लिए भारी भीड़ होती है. भीड़ को देखते हुए बांके बिहारी का दर्शन करने के लिए आने वाले श्रद्धालु अपने साथ बड़े-बुजुर्ग, छोटे बच्चे, बीमार व्यक्ति को दर्शन कराने के लिए ना लाएं. इसके साथ ही देश में एक बार फिर कोविड-19 के मरीज मील रहे है. कोविड-19 से बचने के लिए सभी श्रद्धालु गाइडलाइन का पालन जरूर करें.

Read More News: Latest Hindi News Today Dhram-Karam News | Dhram-Karam News Samachar Today in Hindi

वहीं मंदिर के प्रबंधक मुनीश कुमार शर्मा ने भी जानकारी देते हुए बताया कि 5 जनवरी तक श्रद्धालुओं की अपार भीड़ होने की संभावना जताई जा रही है. कोविड-19 महामारी के बढ़ते संक्रमण और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किये गए एडवाइजरी को ध्यान में रखते हुए मंदिर प्रबंधन ने भी गाइडलाइन जारी की है. गाइडलाइन में भक्तों से मास्क लगाने और एक दूसरे से दूरी बनाने के साथ साथ स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी एडवाइजरी का पालन करने की अपील की गई है. इसके साथ ही बांके बिहारी का दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए एडवाइजरी का पालन दूर दूर कहीं नजर नहीं आ रहा है. ऐसे में दो महिला श्रद्धालुओं की मौत पर सवाल खड़े हो रहे है. मंदिर प्रबंधन से जुड़े लोगों का कहना है कि बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए एडवाइजरी का पालन कराना स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की जिम्मेदारी है.

Rohit Mishra

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button