ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Shinzo Abe Shot: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो अबे पर भाषण के दौरान हमला, हॉस्पिटल में नाजुक हालत में भर्ती

नई दिल्ली: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर आज जानलेवा हमला हुआ. उन पर भाषण के दौरान गोली मारी गई. दो गोलियां शिंजो आबे के सीने के पास लगी थी. उनके शरीर से खून बह रहा है. गोली लगने के बाद वह गिर पड़े और उनके शरीर से खून बहने लगा. जिसके बाद उनको तुरंत हॉस्पिटल ले जाकर भर्ती कराया गया. फिलहाल आबे की हालत नाजुक बनी हुई है क्योंकि उनका काफी खून बह गया था. 

जानकारी के अनुसार, गोली लगने के बाद शिंजो आबे को दिल का दौरा भी पड़ गया था. फिलहाल मामले में एक संदिग्ध इंसान को हिरासत में लिया गया है. बता दें कि शिंजो आबे पर हमला नारा शहर में हुआ. तब वह भाषण दे रहे थे. अचानक से आबे ज़मीन गिर गये. उनके शरीर से अचानक खून निकलने लगा, जिसके बाद वहां मौजूद लोगों को कुछ समझ नहीं आया कि अचानक क्या हो गया? वहां मौजूद कुछ लोगों ने गोलियों की आवाज भी सुनी थी.

ये भी पढ़ें- लालू यादव की हालत नाजुक, शरीर में मूवमेंट बंद, बेहतर इलाज के लिए भेजे जा सकते हैं सिंघापुर !

आपको बता दें कि जापान में रविवार को उच्च सदन के चुनाव होने हैं. जिसके लिए शिंजे आबे वहां कैंपेनिंग कर रहे थे. रिपोर्ट्स के अनुसार, दो गोलियां चली थीं. हमला करने वाले जिस शख्स को गिरफ्तार किया गया है संदिग्ध 41 साल का है. हमले के बाद वहां भगदड़ मच गई. पिछले साल ही भारत ने शिंजो आबे को पद्म विभूषण से सम्मानित किया था. शिंजो ने 2020 में अपने स्वास्थ्य न ठीक न होने से प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. वह जापान के सबसे ज्यादा समय तक पीएम रहने वाले नेता है. जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अच्छे दोस्त हैं.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button