खेलट्रेंडिंगन्यूज़

साउथ अफ्रीका को हराकर टीम इंडिया का विश्व कप जीतना तय, क्रिकेट के भगवान ने भी ‘किंग कोहली’ को दिया आशीर्वाद!

IND VS SA WORLD CUP: टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 243 रनों के बड़े अंतर से हराकर वर्ल्ड कप में अपनी लगातार आठवीं जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही ये तय हो गया है कि टीम इंडिया लीग स्टेज में टॉप पर ही रहेगी..ईडन गार्डन्स में बर्थडे ब्वॉय विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 49वां शतक जड़ा और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की।
ये शतक नंबर उन्नचास है…खास है, जबरदस्त एहसास है। जी हां दिवाली से पहले कोलकाता में आतिशबाजी की गई। वर्ल्ड कप में भारतीय बल्लेबाजों के बेमिसाल और गेंदबाजों के कमाल के प्रदर्शन को बता रही है।भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 243 रनों के बड़े अंतर से हराकर टूर्नामेंट में अपनी लगातार 8वीं जीत दर्ज की। ईडन गार्डन्स में बर्थडे ब्वॉय कोहली ने वनडे करियर का 49वां शतक जड़ते हुए फैंस को 12 नंवबर से पहले ही दिवाली से मनाने का एक और मौका दे दिया।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

किंग कोहली ने अपने वनडे करियर का पहला शतक ईडन गार्डन्स में ही जमाया था और आज अपना 49 शतक लगाते हुए उन्होंने अपने आइडल और महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली।सेंचुरी लगाते ही सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट पर कोहली को शतक की बधाई दी..और उम्मीद जताई कि वो जल्द ही 50वां शतक लगाकर उनका रिकॉर्ड तोड़ेंगे।सचिन तेंदुलकर को वनडे में 49 शतक लगाने में 452 पारियां लगी थी..वहीं विराट ने 277 पारियों में ही ये कारनामा कर दिखाया। कोहली के बर्थडे पर उनके फैंस देश भर से कोलकाता में उनकी बैटिंग देखने पहुंचे थे..और विराट ने भी 35वें बर्थडे पर सेंचुरी लगाकर उन्हें जीत का रिटर्न गिफ्ट दिया। आपको बता दें कि इससे पहले भारत ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया..कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दी। टीम इंडिया ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 326 रन बनाए, कोहली ने नाबाद 101 रनों की पारी खेली, श्रेयस अय्यर ने 77 रन बनाए, 327 रन का टारगेट चेज करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 28वें ओवर में 83 रन बनाकर ऑलआउट हो गई, रवीद्र जड़ेजा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके, मोहम्मद शमी औऱ कुलदीप यादव को 2-2 और मोहम्मद सिराज को एक विकेट मिला।दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को पटखनी देने के बाद फैंस की रोहित ब्रिगेड से वर्ल्ड कप जीतने की उम्मीदें परवान चढ़ने लगी है।टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में लगातार आठवीं धमाकेदार जीत दर्ज कर विरोधी टीमों को संदेश दिया है कि टूर्नामेंट में उनका विजय रथ रोकना किसी भी टीम के लिए ढेड़ी खीर साबित होने वाला है।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India
भारत ने वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक 8 मैच खेले हैं..और सातों ही जीते है, टीम इंडिया 16 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर है, वहीं दक्षिण अफ्रीका ने अपने 8 मैचों में से 6 में जीत हासिल की है और वो 12 अंको के साथ प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है। टीम इंडिया के गेंदबाज धारदार गेंदबाजी कर रहे हैं। जिससे की विपक्षी टीमें पूरी तरीके से पस्त साबित हो रही हैं। विश्व कप 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम सबसे मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। टीम इंडिया ने बड़ी बड़ी टीमों को हराकर अपने मंसूबों को बता दिया है कि टीम इंडिया को हराना आसान नहीं है। टीम इंडिया में विराट कोहली जैसा किंग है। रोहित शर्मा जैसा पावर हिटर है और तो और भारतीय टीम में शुभमन गिल की वापसी से टीम इंडिया औऱ मजबूत स्थिति में नजर आ रही है।
साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button