न्यूज़बड़ी खबर

Philadelphia Shooting: ताबड़तोड़ फायरिंग से दहला फिलाडेल्फिया, बार बार अमेरिका में ऐसी घटना को अंजाम देने के पीछे क्या है वजह?

Philadelphia Shooting: अमेरिका के फिलाडेल्फिया (Philadelphia Shooting) में एक बार फिर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। इस फायरिंग के दौरान 4 लोगों की मौत हुई और कई लोग गंभीर रूप सें घायल भी हो गए। स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के एक दिन पहले अमेरिका में हुई इस वारदात ने सरकार को भी चिंता में डाल दिया है।

Philadelphia Shooting news

फिलाडेल्फिया (Philadelphia) में ऐसी घटना पहली बार नहीं हुई है इससे पहले भी कई बार इस शहर में कई बार वारदात हो चुकी है। वहीं, एक दिन पहले अमेरिका के बाल्टीमोर में भी फायरिंग की गई थी, जिसमें 2 लोगों ने अपनी जान गवाई थी।

दो युवको को भी लगी गोली
पुलिस के बताया कि हमला करने वाले एक संदिग्ध को हिरास्त में ले लिया गया है। वहीं, वारदात वाली जगह से एक राइफल और हैंडगन की भी बरामदगी की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक इस गोलीबारी में 2 युवकों को भी गोली लगी है, जिसका उपचार चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में चल रहा है।

Read: Todays Latest News in Hindi | News Watch India

अमेरिका में गोलीबारी के किस्से
अमेरिका में ताबड़तोड़ गोलीबारी के मामले लगातार देखने को मिल रहे है। इससे पहले 5 नवंबर 2022 की रात को भी फिलाडेल्फिया (Philadelphia) के केंसिंग्टन क्षेत्र में क्लब के बाहर फायरिंग की गई थी। इस फायरिंग में 12 लोगों की मौत हुई थी। उससे पहले 13 अक्टूबर को उत्तरी कैरोलिना (North Carolina) में भी ताबड़तोड़ फायरिंग की गई थी, जिसमें 1 ऑफ-ड्यूटी (off-duty) पुलिसकर्मी (policeman) के साथ-साथ 5 लोगों की जान गई थी। वहीं, 9 अक्टूबर को फ्लोरिडा (Philadelphia) के टाम्पा में भी ऐसी ही गोलीबारी में 1 की मौत हो गई थी, जबकि 6 लोग घायल हो गए थे।

आपको बता दें कि अमेरिका (america independence day ) में बंदूक रखना लीगल माना जाता है। अमेरिका में कुछ ऐसा कानून है कि लोगों को बंदूक खरीदने के लिए किसी लाइसेंस की आवश्यकता नहीं पड़ती। वहीं, अमेरिका में हर दिन गोलीबारी की बढ़ती घटनाएं दिन पर दिन देखने को मिल रही है। बंदूक के मामले में अमेरिका (america) का लचीला कानून भी इसका एक बड़ा कारण हो सकता है। ऐसी घटनाएं देखकर अमेरिकी सरकार पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं कि अमेरिका ( america) में बार-बार ऐसी घटनाओं को अंजाम क्यों दिया जाता है’ इसको रोकने के लिए सरकार कोई कदम क्यों नहीं उठा रही है?

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button