Sliderउत्तर प्रदेशन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

Loksabha election 2024: 2024 के रण का आगाज, PM Modi ने त्रिशूल दिखा किया शंखनाद!

Loksabha election 2024 Headlines News UP | PM Modi in varansi

PM Modi in varansi Headlines News UP: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भव्य रोड शो किया। हजारों उत्साही समर्थकों ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा की और त्रिशूल उठाया। उन्होंने मंदिर परिसर में पुजारियों से भी बातचीत की। प्रधानमंत्री ने विश्वनाथ धाम परिसर में श्रद्धालुओं का अभिवादन किया और मंदिर की भव्यता की प्रशंसा की।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 मार्च यानि शनिवार को 2 दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने करीब 30 किलोमीटर लंबा रोड शो किया. बाबतपुर एयरपोर्ट से लेकर काशी विश्वनाथ मंदिर तक 34 स्थानों पर हजारों कार्यकर्ताओं ने फूल बरसाकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने विश्वनाथ मंदिर के बाहर त्रिशूल दिखाकर चुनावी बिगुल फूंका.

प्रधानमंत्री के रोड शो के दौरान ढोल नगाड़े और हर-हर महादेव गूंज रहे थे. एक घंटे के रोड शो के बाद प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। पीएम ने गर्भगृह में बाबा विश्वनाथ की भव्य षोडशोपचार विधि से पूजा की. 30 मिनट तक पूजा करने के बाद पीएम ने त्रिशूल उठाया और ‘हर हर महादेव’ का नारा लगाया. प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे और 2024 में जीत का आशीर्वाद मांगा.

बाबा के गर्भगृह में आरती और संकल्प के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार सरकार बनाने की कामना की. PM मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में विशेष पूजा की और लोकसभा चुनाव में जीत का आशीर्वाद मांगा. बाबा का आशीर्वाद लेने के बाद उन्होंने मंदिर परिसर में पुजारियों से बातचीत की. इसके बाद उन्होंने त्रिशूल दिखाया और चुनावी बिगुल फूंक दिया. धाम पहुंचने पर मंदिर ट्रस्ट प्रशासन ने पीएम का स्वागत किया. महंत ने उन्हें सुसज्जित मुकुट भेंट किया और विजयी होने का आशीर्वाद दिया।
हर-हर महादेव के नारे के साथ विश्वनाथ धाम परिसर में मौजूद श्रद्धालुओं का अभिनंदन किया. मंदिर की सुंदरता को निहारा और शिखर के दर्शन भी किये। बीजेपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 दिन में दूसरी बार वाराणसी पहुंचे. अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचने पर काशीवासियों ने सड़क के दोनों ओर खड़े होकर प्रधानमंत्री का जोरदार स्वागत किया. एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही ढोल-नगाड़ों के साथ पुष्पवर्षा की गई और हर-हर महादेव के नारे के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया गया.
श्री काशी विश्वनाथ धाम के रास्ते में काशीवासियों ने प्रधानमंत्री के स्वागत में शंख, डमरुवादन और घंटे बजाए। पीएम के पहुंचते ही लोगों ने उन पर गुलाब के फूल बरसाए. एयरपोर्ट से लेकर काशी विश्वनाथ धाम तक पुष्प वर्षा होती रही और लोग मोदी-मोदी के नारे लगाते रहे. अपने लोगों का भव्य स्वागत देखकर प्रधानमंत्री भी गदगद दिखे. वह कभी हाथ जोड़कर तो कभी हाथ हिलाकर हल्की मुस्कान के साथ सभी का अभिवादन कर रहे थे।

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भी अपने सांसद और प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए जबरदस्त तैयारी की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हाथ हिलाकर अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों और कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया. श्री काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन करने के बाद पीएम सीधे बीएलडब्ल्यू पहुंचे। यहां रात्रि विश्राम के बाद प्रधानमंत्री रविवार सुबह आजमगढ़ के लिए रवाना होंगे। वह आजमगढ़ में विकास परियोजना की सौगात देने के साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button