न्यूज़बड़ी खबर

जम्मू कश्मीर में एक गुजराती ठग का पकड़ा जाना कई सवालों को खड़ा कर रहा है !

Jammu Kashmir News Today! PMO Fake Official Arrested - News Watch India

Jammu and Kashmir News! इस देश में ठगो की कई कहानियां लोगो ने पढ़ी होगी। एक से बढ़कर एक ठग इस देश को चुना लगाते रहे हैं। देश के हर कोने में आज भी कई ठग काम करते हैं और पकडे भी जाते हैं लेकिन जम्मू कश्मीर में जिस ठग की गिरफ्तारी जम्मू कश्मीर पुलिस ने की है उसके कारनामे काफी चौंका रहे हैं। इस ठग के पकडे जाने के बाद इस बात की आशंका भी बढ़ गई है कि अति संवेदनशील इस इस इलाके में आखिर किसके निर्देश पर यहां घूमता था ?  किसके निर्देश पर स्थानीय डीएम ने  उसे भारी सुरक्षा की व्यवस्था की थी ? आखिर यह शातिर बार -बार यहां क्या करने आता था ? यह किसकी जासूसी करता था ? और सबसे बड़ी बात तो यह है कि जब मौजूदा सरकार यह कहती है कि देश पूरी तरह से सुरक्षित है तो फिर ऐसे ठग को पनाह कौन दे रहा है ?       

हैरान करने  वाली खबर है कि किरण पटेल नमक यह ठग पिछले दिनों जम्मू कश्मीर पुलिस के हाथ लग गया। यह गुजरात का है और खुद को पीएमओ का बड़ा अधिकारी बताकर इस इलाके में बार -बार घूमता था। इसे भारी सुरक्षा भी स्थानीय प्रशासन द्वारा दी  थी। वह जेड श्रेणी की सुरक्षा में रहता था। पकड़ा गया यह आदमी गुजरात का है। इस इलाके में किरण पटेल की तीसरी यात्रा थी। यह पांच सितारा होटल में सरकारी मेहमान बनकर ठहरता था और अतिसंवेदनशील इलाके में घूमता भी था। सरकारी अधिकारी भी प्रोटोकॉल भूलकर उसकी जी हुजूरी करता था।        

जानकारी के मुताबिक़ वह कई बार यहाँ परिवार के साथ भी आता था। वह भारत -पाक सीमा पर बने अमन सेतु को भी देखने गया था उस समय भारी संख्या में अर्धसैनिक बल के जवान उसके साथ थे। वह एक बार रूस का दौरा भी कर चुका है। कई जिलों के डीएम उसके नाम से ही कांपते थे और हर सुविधा मुहैया करने को तैयार रहते थे। अब जब यह ठग पकड़ा गया है तो कोई भी कुछ कहने को तैयार नहीं है। जम्मू कश्मीर का प्रशासन मौन है। अधिकारियो के नाक के नीचे इस तरह के फर्जीवाड़े से देश भी सकते हैं। 

Read: Latest News Updates from Jammu and Kashmir – News Watch India     

इस मसले पर राजद नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बड़ा सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा है कि पीएमओ का अधिकारी बनकर घूमने वाले इस पटेल को जेड प्लस सुरक्षा कैसे मिली ?  तो होनी चाहिए। तेजस्वी ने कहा है कि यह ठग चार महीने तक जम्मू कश्मीर में घूमता रहा ,उसे सरकारी प्रोटोकॉल मिलते रहे ,भारी सुरक्षा मिलती रही आखिर यह सब किसने किया ? यह तो पूरी  तरह से सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल है ? यह आदमी उरी जैसे संवेदनशील इलाके में घूमता था। आखिर कैसे ?     

तेजस्वी ने बाद में इस ठग किरण पटेल की एक तस्वीर भी अमित शाह के साथ शेयर की है। उन्होंने सवाल किया है कि इस पटेल और शाह के बीच क्या सम्बन्ध है ? यह पीएमओ में विशेष सचिब कैसे बना रहा है ? उसे जेड सुरक्षा किसने दी ? मोदी सरकार को इस पर जवाब देना चाहिए। 
    सरकार अभी तक इस मसले पर मौन है। गृह मंत्री भी चुप हैं। लेकिन सोमवार से जब संसद सत्र की शुरुआत होगी इस ठग की कहानी सामने आएगी। सरकार को जवाब तो  देना होगा।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button