उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

Meerut News: मेरठ कैंट से फर्जी मेजर को किया गिरफ्तार…अग्निवीर मे भर्ती कराने का झांसा देकर युवको से ठगता था लाखो रूपये

मेरठ (Meerut) मे 19 अप्रैल बुधवार की रात आर्मी इंटेलीजेंस (Army Intelligence) और लालकुर्ती पुलिस ने कैंट से आर्मी का फर्जी मेजर गिरफ्तार किया है. पुलिस की पुछताछ के बाद आरोपी ने बताया अग्निवीर (Agniveer) मे भर्ती करवाने के नाम पर करीब 5 लोगों से 30 लाख रुपये से ज्यादा की ठगी कर चुका है. लालकुर्ती थाने में आर्मी इंटेलीजेंस की टीम पहुंची और पूछताछ की। आरोपी के कब्जे से आर्मी की वर्दी और आईकार्ड भी बरामद किए गए है। हरियाणा (Haryana) के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला सहित कई विधायक और मंत्री के साथ उनकी फोटो भी मिली है.

27 साल के गणेश भट्ट पुत्र जगदीश भट्ट अब्दुल्लापुर पिनजोर मच्छी वाली गली पंचकुला हरियाणा का रहने वाला है. कई दिन से आर्मी इंटेलीजेंस और लालकुर्ती पुलिस को सूचना मिल रही थी कि लोगों से अग्निवीर मे भर्ती में नौकरी लगाने के लिए युवको को झांसे में लेकर ठगी कर रहा है.मामले की जांच के बाद पता चला कि इस नाम का कोई मेजर पद पर किसी यूनिट मे तैनात नही है आर्मी इंटेलिजेंस के साथ मिलकर प्लानिंग के तहत गणेश भट्ट को बुधवार 19 अप्रैल को माल रोड सप्लाई डिपो (Supply ) के पास से गिरफ्तार कर लिया गया.

Read also: Gujrat Riots: नरोदा ग्राम में 11 लोगों की हत्या मामले में गुजरात की विशेष अदालत आज सुना सकती है फैसला

SO लालकुर्ती नरेश कुमार ने बताया आरोपी से आर्मी की वर्दी और आईकार्ड मिले है पुलिस ने आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया. आरोपी 3 महीनो से शहर में घूम रहा था, मेरज की वर्दी पहनकर कैंट एरिया में न केवल घूमा बल्कि आर्मी की कैंटीन से खरीदारी तक की है कैंटीन में खरीदारी कैसे करता था मामले की जांच की जा रही है. SO  ने बताया पुछताछ के दौरान आरोपी बार बार बयान बदल रहा था. कभी बोलता है मै बस घुमने आया था तो कभी ठगी की बात बताने लगता है आरोपी का मोबाइल फोन चेक किया गया तो उसके हरियाणा सरकार के कई विधायक और मंत्री के साथ फोटो भी है। उसका नेताओं से क्या संपर्क है ? उसके बारे में भी जानकारी की जा रही है। पुलिस यह भी खंगाल रही है कि कैंट से वह  कोई गोपनीय जानकारी तो नहीं जुटा रहा था. फर्जी मेजर बनकर आरोपी सेना के जवानों पर कई जगह रौब गालिब करता था। पुलिस को उसके कई ऐसे फोटो मिले है कि सेना के जवान आरोपी को सैल्यूट मारा करते है। पुलिस भी सैल्यूट के फोटो देखकर हैरान रह गई है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button