खेलट्रेंडिंगबड़ी खबर

विश्व कप की हार का बदला लेने के लिए भारतीय योद्धाओं का ऐलान, कंगारूओं से लेंगे एक-एक आंसू का हिसाब!

India Vs Australia T-20 Series: हिंदुस्तान का विश्व कप जीतने का सपना चकनाचूर हो गया, करोड़ों भारतीयों की आंखों से आंसू आ गए। हर कोई मौन और स्तब्ध हो गया है। आखिर कैसे हार गई वो टीम जिसने विश्व कप में शानदार और दमदार प्रदर्शन किया हो, आखिर कैसे हार गई रोहित की सेना जिसने हर किसी को अपने जानदार प्रदर्शन से प्रभावित किया हो, आखिर कौन सी वो कमी रह गई जो कोहली की विराट टीम नहीं कर सकी। जी हां तमाम सवाल जिनके जवाब खोजने अभी बाकी है। वैसे तो टीम इंडिया अभी अपनी हार को भूला नहीं पाई है और ना जाने इस गम को भूलाने में कितना समय और लगेगा। लेकिन हर रात के बाद एक सुबह जरूर होती है, अंधेरे  के बाद उजाला जरूर होता है, आज नहीं तो कल हिंदुस्तान की टीम अपना परचम जरूर लहराएगी।

Also Read: Latest Hindi padhai-likhai News । padhai-likhai News Today in Hindi afcat notification 2024

कंगारूओं ने भले ही टीम इंडिया को पस्त कर दिया हो, लेकिन ये बात पूरी दुनिया जानती है कि टीम इंडिया ने विश्व कप में अकल्पनीय प्रदर्शन किया है। टीम इंडिया की नजर अब आगामी टूर्नामेंट पर है, इसलिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी -20 (India Vs Australia T-20 Series) सीरीज होनी है, जिसके लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। कई दिग्गज खिलाड़ियों को टीम से आराम दिया गया है, तो वहीं दूसरी तरफ कई युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। कंगारूओं के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए सूर्य़कुमार यादव को कप्तान बनाया गया है, जबकि ऋतुराज गायकवाड़ को उपकप्तान बनाया गया है, बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में ही टीम इंडिया ने गोल्ड मेडल जीता था। साथ ही इस टीम में ईशान किशन और यशस्वी जयसवाल को भी मौका दिया है। चीन में दमदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह को भी टीम में शामिल किया गया है। विकेटकीपर ईशान किशन के अलावा जितेश शर्मा को मौका मिला है। ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर और  अक्षर पटेल को टीम में मौका मिला है। तेज गेंदबाजी की अगर बात की जाए तो अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और मुकेश कुमार के कंधों पर जिम्मेदारी होगी।

दिग्गजों की टीम इंडिया से छुट्टी!

विश्व कप हारने के बाद टीम इंडिया से कई खिलाड़ियों की छुट्टी हो गई है, जिसमें रविचंद्रन अश्विन समेत कई खिलाड़ी हैं टीम इंडिया के सीनीयर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का तो इस बार भी विश्व कप (world cup)  खेलना मुश्किल था। अश्विन का दूर-दूर तक प्लान में नहीं थे। लेकिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल के चोटिल होने के कारण ये मुमकिन हो पाया। अश्विन इस पूरे विश्व कप (world cup) में सिर्फ 1 मैच खेले हैं। अब ऐसे में अश्विन का बाहर होना तय माना जा रहा है। क्योंकि बीसीसीआई का प्लान अब आगामी टूर्नामेंट को लेकर है।

संजू-चहल से क्या है दिक्कत ?

कई खिलाड़ियों को मौका मिलता है, कई खिलाड़ियों की छुट्टी हो जाती है, लेकिन कई खिलाड़ी ऐसे होते हैं जिनको अच्छे प्रदर्शन के बाद भी लगातार टीम से बाहर निकाला जाता है। दरअसल, 23 नवंबर से शुरू होने जा रही घरेलू टी-20 सीरीज के लिए बीती रात भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जिस भारतीय दल का ऐलान किया, उसमें संजू सैमसन का नाम गायब देखकर हर कोई हैरान है। संजू को बाहर कर नए विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को लगातार आजमाना इशारा करता है कि शायद BCCI और संजू सैमसन के बीच सबकुछ ठीक नहीं है।

Also Read: Latest Hindi padhai-likhai News । padhai-likhai News Today in Hindi afcat notification 2024

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), ईशान किशन, तिलक वर्मा, यशस्वी जयसवाल, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button