खेलट्रेंडिंग

आखिर क्रिकेट में कब खत्म होगी पॉलिटिक्स, संजू-चहल फिर नजरअंदाज!

Sanju Samson Drop:जी तोड़ मेहनत, संपूर्ण समर्पण और देश के लिए कुछ कर गुजरने का जज्बा लेकर एक खिलाड़ी क्रिकेट खेलना शुरू करता है, उसका सपना होता है कि वो इंडिया के लिए खेलेगा और फिर कई सालों की मेहनत के बाद उस खिलाड़ी का टीम में सेलेक्शन भी हो जाता है। जी हां हम बात कर रहे हैं भारत के लिए शानदार, दमदार और जानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी युजवेंद्र चहल और संजू सैमसन का, जिन्होनें भारत के लिए कई मैच खेले हैं। हर मुकाबले में भारत के लिए अच्छा      किया, लेकिन फिर भी ना जाने क्यों बीसीसीआई इन खिलाड़ियों को हर बार नजरअंदाज करती है।

टीम इंडिया का विश्व कप जीतने का सपना चकनाचूर हो गया, करोड़ों भारतीयों की आंखों से आंसू आ गए। टीम इंडिया की हार के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। लोग पूछ रहे हैं कि आखिर कैसे हार गई वो टीम जिसने विश्व कप में शानदार और दमदार प्रदर्शन किया हो, आखिर कैसे हार गई रोहित की सेना जिसने हर किसी को अपने जानदार प्रदर्शन से प्रभावित किया हो, आखिर कौन सी वो कमी रह गई जो कोहली की विराट टीम नहीं कर सकी। टीम इंडिया की हार से वैसे तो हर कोई दुखी है, लेकिन सवाल ये कि आखिर कब तक टीम इंडिया के अंदर पॉलिटिक्स कब खत्म होगी।

Also Read: Latest Hindi padhai-likhai News । padhai-likhai News Today in Hindi afcat notification 2024

भारत में हर दूसरा बच्चा क्रिकेटर बनना चाहता है। 140 करोड़ की आबादी वाले देश में कुछ ही ऐसे खिलाड़ी होते हैं। जो कि अपना सपना पूरा कर पाते हैं। उन्हीं में से एक चहल और संजू हैं। लेकिन उसके बाद भी दोनों खिलाड़ियों को बार बार टीम से ड्रॉप किया जाता है। विश्व कप को हारने के बाद अब टीम इंडिया को कंगारूओं के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी है। जिसमें कर्ई खिलाड़ियों को मौका भी मिला है, लेकिन हर बार की तरह दो खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनको टीम से ड्रॉप किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी -20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। कई सीनियर खिलाड़ियों को टीम इंडिया से आराम दिया गया है, तो वहीं दूसरी तरफ कई युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। कंगारूओं के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए सूर्य़कुमार यादव को कप्तान बनाया गया है, जबकि ऋतुराज गायकवाड़ को उपकप्तान बनाया गया है, बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में ही टीम इंडिया ने गोल्ड मेडल जीता था। साथ ही इस टीम में ईशान किशन और यशस्वी जयसवाल को भी मौका दिया है। चीन में दमदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह को भी टीम में शामिल किया गया है। विकेटकीपर ईशान किशन के अलावा जितेश शर्मा को मौका मिला है।

लेकिन बार बार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी संजू और युजी को  टीम से बाहर कर रखा जाता है। विश्व कप हारने के बाद टीम इंडिया से कई खिलाड़ियों की छुट्टी हो गई है, जिसमें रविचंद्रन अश्विन समेत कई खिलाड़ी हैं टीम इंडिया के सीनीयर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का तो इस बार भी विश्व कप (world cup)  खेलना मुश्किल था। अश्विन का दूर-दूर तक प्लान में नहीं थे।

Also Read: Latest Hindi padhai-likhai News । padhai-likhai News Today in Hindi afcat notification 2024

क्या संजू-चहल की किसी से कोई दुश्मनी है ?

क्या संजू-चहल की किसी से कोई दुश्मनी है, ये सवाल उठना लाजमी है, क्योंकि टीम इंडिया से लगातार इन दोनों खिलाडियों को बाहर किया जाता है, जिससे की ये सवाल खड़ा होता है। युवराज सिंह ने भी एक इंटरव्यू में कहा था कि युजी ने किसी को कुछ बोला है तभी उसको बार बार टीम से बाहर रखा जा रहा है। आम तौर पर कई खिलाड़ियों को मौका मिलता है, कई खिलाड़ियों की छुट्टी हो जाती है, लेकिन कई खिलाड़ी ऐसे होते हैं जिनको अच्छे प्रदर्शन के बाद भी लगातार टीम से बाहर निकाला जाता है। दरअसल, 23 नवंबर से शुरू होने जा रही घरेलू टी-20 सीरीज के लिए बीती रात भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जिस भारतीय दल का ऐलान किया।  उसमें संजू सैमसन का नाम गायब देखकर हर कोई हैरान है। और सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या संजू- चहर का बीसीसीआई के साथ सब कुछ ठीक नहीं है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button