ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

पीएम की मन की बात ने की सेंचुरी पूरी, आज क्या रहा खास पढ़िये पूरी खबर..

Pm Modi Mann ki Baat : सत्ताधारी पार्टी बीजेपी (BJP)के लिए रविवार का दिन बेहद ही खास है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियों कार्यक्रम मन की बात (Man Ki Baat) के 100 एपिसोड पूरे हुए। पीएम के मन की बात कार्यक्रम ने एक सैंचुरी पूरी की है। ऐसे में इस खास मौके को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ऐतिहासिक बनाने के लिए जोरदार तैयारी की । ऐसे में सुबह से बीजेपी (BJP) खेंमे में काफी जोश औऱ उत्साह देखने को मिल रहा है। बीजेपी ने सौवें एपिसोड (100th Episod) से पहले एक वीडियो भी जारी किया जिसमें अपने कार्यक्रम को लेकर की गई तैयारियों को बखूबी पेश किया है।ये कार्यक्रम पीएम मोदी के आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर रिकॉर्ड किया जाता है। लेकिन आज इस कार्यक्रम में चार चांद लगाने की होड़ में बीजेपी ने बढ़चढ़कर तैयारिया की । आज का सौंवा एपिसोड ‘ऑल इंडिया रेडियो’ और दूरदर्शन पर पीएम मोदी का 100वां मन की बात का कार्यक्रम प्रसारित किया गया।(BJP News)

इस दिन से शुरू हुई थी पीएम के मन की बात
आपको बता दें कि मन की बात का कार्यक्रम का पहला एपिसोड 3 अक्टूबर 2014 को प्रसारित किया गया था। तब से ये लगातर रेडियो कार्यक्रम हर महीने के आखिरी रविवार को सुबह 11 बजे दिखाना निर्धारित किया गया था। मन की बात का कार्यक्रम के हर एपिसोड में कुछ न कुछ खास देखने को मिला है। इसमें इस कार्यक्रम के जरिए कई लोगों का प्रतिभाओं का दिखाने का एक अच्छा मंच के तौर पर रहा । पीएम (PM) ने हर एपिसोड (episode) में लोगों के द्वारा किए गए जनहित योजनाओं, या फिर अभियान जैसे अनेकों कार्यक्रम को पीएम रखा जिसमें कई लोगों को सम्मानित भी किया। बता दें कि पीएम मोदी ने जब से मन की बात का कार्यक्रम शुरू किया है तब से देश में रेडियो की भी कहीं न कहीं की डिमांड बढ़ी है। साथ ही इस मन की बात कार्यक्रम के एपिसोड में कोई न कोई न सामाजिक मुद्दा उठाया जाता रहा है।
तो वही आज के मन की बात के 100 वें एपिसोड में आज के लिए सरकार की तरफ से टारगेट भी तय किए गए हैं। जैसे एक साथ ज्यादा से ज्यादा लोगों के सुनाने का रिकार्ड बनाने का लक्ष्य रखा गया है। सभी 1000 लोगों के साथ इस लाइव सुना जाएगा। कार्यक्रम में 4 से 5 लाख लोगों को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया ।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button