न्यूज़बड़ी खबर

Russia-Ukraine war live updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की यूक्रेन के राष्ट्रपति से बात G-25 समेत कई मुद्दो पर हुई चर्चा

इस दौरान पीएम ने G 20 अध्यक्षता को लेकर व्लोदिमिर जेलेंस्की के साथ यूक्रेन को किसी भी शांति के प्रयास के लिए भारत के समर्थन से अवगत कराया

रुस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग के बीच शांती बहाली के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमिर जेलेंस्की से बात की. इस दौरान पीएम ने G 20 अध्यक्षता को लेकर व्लोदिमिर जेलेंस्की के साथ यूक्रेन को किसी भी शांति के प्रयास के लिए भारत के समर्थन से अवगत कराया. बाचतीत के दौरान पीएम ने यूक्रेन को युद्ध के दौरान प्रभावित हुए लोगों के लिये भी हर मानवीय सहायता जारी रखने के लिये भी आश्वस्त कराया.


इस दौरान जेलेंस्की ने भी भारत को G-20 में भारत की अध्यक्षता के लिये अपनी शुभकामनाएं दीं.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खाद्य और ऊर्जा सुरक्षा जैसे मुद्दों पर विकासशील देशों की चिंताओं को आवाज देने सहित भारत की G 20 अध्यक्षता की मुख्य प्राथमिकताओं के बारे में अवगत कराया.


प्रधानमंत्री ने द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने के अवसरों पर चर्चा की. पीएस ने यूक्रेन के अधिकारियों से उन भारतीय छात्रों की शिक्षा जारी रखने की व्यवस्था करने का अनुरोध किया, जिन्हें युद्ध के दौरान इस साल की शुरुआत में यूक्रेन से वापस आने को मजबूर होना पड़ा था.नेताओं ने यूक्रेन में चल रहे युद्ध के बारे में भी एक दूसरे के विचारों का चर्चा हुई.


आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक इस बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र ने दुश्मनी को तुरंत खत्म करने के अपने आह्वान को दृढ़ता से दोहराया और कहा कि, दोनों पक्षों को अपने मतभेदों का स्थायी समाधान निकालने के लिए बातचीत और कूटनीति पर आना चाहिए.

यह भी पढ़ें : Crops damaged by animals: किसानों ने दर्जनों गोवंशों को ब्लॉक में बंद किया, बीडीओ का घेरा

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button