उत्तर प्रदेशराज्य-शहर

UP Saharanpur News:नगर निगम द्वारा सफाई मित्र सुरक्षा शिविर का आयोजन

Safai Mitra Suraksha Shivir organized by Municipal Corporation

UP Saharanpur News: सफाई मित्र सुरक्षा शिविर का रिबन काटकर शुभारंभ महापौर डॉ. अजय कुमार व नगरायुक्त संजय चौहान ने किया सफाई मित्र सुरक्षा शिविर में एक डॉक्टर अजय कुमार ने महिला सफाई मित्र के स्वास्थ की जांच की.

महापौर डॉ. अजय कुमार ने कहा है कि सफाई मित्रों के सहयोग के बिना देश आगे नहीं बढ़ सकता। स्वच्छता हमारे जीवन का अभिन्न अंग है, स्वच्छता के बिना स्वस्थ समाज की कल्पना नहीं की जा सकती। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने स्वच्छता को पूजा मानकार कार्य किया था। प्रधानमंत्री मोदी ने भी स्वच्छता का संकल्प लेते हुए स्वयं सड़क पर झाडू लगाकर पूरे देश के लिए स्वच्छता व सफाई अभियान की शुरुआत की थी। नगर निगम का प्रयास है कि हमारे सभी सफाई मित्र सुरक्षित रहे और स्वस्थ रहें। इसके लिए सभी सफाई मित्रों को सुरक्षा किट सहित सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं.


नगर निगम नगर आयुक्त संजय चौहान ने बताया कि, 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता पखाड़े का आयोजन किया जा रहा है उसी कड़ी में सफाई मित्रों के आज स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है जिसमें सफाई मित्रों के साथ-साथ उनके परिवार को भी हर महा स्वस्थ की सीवर में जांच की जाएगी.

साथ ही अगर किसी को कोई बीमारी होती है तो उसका इलाज आई एस आई अस्पताल में कराया जाएगा यही हमारी प्राथमिकता है , नगरी आयुक्त संजय चौहान ने बताया कि 70 वार्ड में से अभी तक 40 वार्डों में महिला पुरुषों के लिए सफाई के कपड़े बदलने के लिए वहां पर और उनके जो भी सफाई के उपकरण वहां रखने के लिए रूम बना कर दिए गए हैं.


बाकी अभी जो वार्ड रह गए हैं उनमें भी जल्द ही कमरे बनाकर सभी सफाई कर्मचारी को उपलब्ध कराए जाएंगे ताकि वह अपने घर साफ सुथरे कपड़े पहन कर जाए और वहां पर सभी व्यवस्था की जाएगी, ताकि सफाई कर्मी के साथ-साथ उनके परिवार को लोग भी स्वास्थ रहे.

jogendra Kalyan

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button