उत्तर प्रदेशराज्य-शहर

Govt Employee News: 2.44 लाख सरकारी कर्मचारियों की रुक जाएगी सैलेरी, इससे बचने के लिए करें ये काम

Salary of 2.44 lakh government employees will be stopped, do this to avoid this

Govt Employee News: कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर है. सरकार ने राज्य के 2.44 लाख कर्मचारियों और अधिकारियों का वेतन रोक दिया था. लेकिन बाद में इस फैसले को बदल दिया गया है.

सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छा ख़बर है. सरकार ने 2.44 लाख राज्य कर्मचारियों-अधिकारियों (state employees-officers) की सैलरी रोक दी थी, बाद में इस फैसले को बदल दिया गया है. आपको बता दें यू.पी की योगी सरकार ने संपत्ति का ब्योरा न देने वाले कर्मचारियों का अगस्त महीने का वेतन रोकने का आदेश दिया था. सरकार ने उन कर्मचारियों को राहत दी है जिन्होंने अपनी संपत्ति का ब्योरा नहीं दिया है. उन्हें संपत्ति के बारे में जानकारी देने का अतिरिक्त अवसर दिया गया है.

दरअसल, राज्य सरकार के निर्देशानुसार मुख्य सचिव मनोज सिंह ने सभी कर्मचारियों को 31 अगस्त तक अपनी चल-अचल संपत्ति का ब्योरा मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिए थे। वार्ना वेतन रोक दिया जायेगा. लेकिन तय तारीख तक केवल 71% कर्मचारियों ने ही अपनी संपत्ति का खुलासा किया था. जबकि राज्य के 2.44 लाख कर्मचारियों और अधिकारियों ने संपत्ति का ब्योरा नहीं दिया है. जिसके बाद योगी सरकार (Yogi government ) ने एक्शन लिया. 

सरकार ने सभी का वेतन रोक दिया था. हालाँकि अब फिर से उन्हें एक माह का समय  दिया गया है. अगर कर्मचारी अपनी संपत्ति के बारे में जरूरी जानकारी समय सीमा तक नहीं दे पाते हैं तो उनका वेतन रोक दिया जाएगा। नियुक्ति विभाग को लिखे पत्र में डीजीपी मुख्यालय ने पुलिस अधिकारियों के लिए अतिरिक्त समय मांगा है। छुट्टियों और पुलिस भर्ती परीक्षा जैसे अन्य आयोजनों के कारण पुलिस अधिकारियों के पास समय नहीं है. इसके बाद समय बढ़ा दिया गया है। मुख्य सचिव मनोज सिंह का दावा है कि कर्मचारियों को अलग-अलग समय मिला है।

जानकारी के मुताबित बता दे, संपत्ति का ब्यौरा नहीं देने वालों में सबसे ज्यादा चिकित्सा स्वास्थ्य, औद्योगिक विकास, शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा और राजस्व विभाग के कर्मचारी हैं. वहीँ टैक्सटाइल, सैनिक कल्याण, खेल, ऊर्जा, कृषि और महिला कल्याण विभाग के कर्मचारी ब्यौरा देने में आगे हैं. 

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button