Sliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Case Filed against Sapna Chaudhary: सपना चौधरी पर ठगी का आरोप, दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में मामला दर्ज

Sapna Choudhary accused of fraud, case filed in Delhi's Tis Hazari Court

Case Filed against Sapna Chaudhary: हरियाणा की मशहूर डांसर और सिंगर सपना चौधरी हमेशा किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं। लेकिन इस बार सपना चौधरी कानूनी पचड़े में फंस गई हैं और इसकी वजह से सपना की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। बता दे कि, दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने हाई प्रोफाइल धोखाधड़ी मामले में सपना चौधरी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है।

दरअसल, सपना को कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वो दी गई तारीख पर नहीं आईं। इसके बाद ही दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट की चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट रश्मि गुप्ता ने मंगलवार को सपना चौधरी के कोर्ट में पेश न होने की वजह से उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। कोर्ट ने इस मामले पर नाराजगी जताई और कहा कि, आरोपी यानी सपना चौधरी ने पिछली सुनवाई पर पेशी से छूट मांगी थी। सपना मंगलवार को भी पेश नहीं हुई और जब सपना को बुलाया गया उसके बाद भी वह कोर्ट में पेश नहीं हुईं।

साल 2021 में दर्ज हुई थी एफआईआर

अब कोर्ट इस मामले की अगली सुनवाई 25 अक्टूबर को करेगा। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि, अगली सुनवाई तक आरोपी सपना के खिलाफ गैर जमानती वारंट यानी एनबीडब्लू जारी किया जाता है। अगर पूरे मामले की बात करें तो, पवन चावला नाम के एक शख्स ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि सपना चौधरी ने उनसे पैसों की ठगी की है। पवन की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने 2021 में इस मामले पर एफआईआर दर्ज की थी। सपना चौधरी पर आरोप है कि उन्होंने बिजनेस के बहाने पवन से पैसे लिए थे, लेकिन उन्होंने और उनके परिवार ने उन पैसों का इस्तेमाल किसी और काम में कर लिया।

इस मामले में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने सपना चौधरी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। 28 मई 2024 को अदालत ने आईपीसी की धारा 420 और धारा 406 के तहत अपराध का संज्ञान लिया। लेकिन समन भेजे जाने के बावजूद सपना चौधरी कोर्ट में पेश नहीं हुईं।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button