ट्रेंडिंगन्यूज़

इजरायल को हराना हुआ असंभव, महिलाओं ने हाथों में थामे हथियार…हमास का नामो-निशान मिटना तय!

Israel Hamas War Update News: इजरायली सेना की बमबारी, गाजा में महातबाही औऱ चारों ओऱ मौत का मंजर। इजरायल औऱ हमास के बीच में महायुद्ध हो रहा है,गाजा ब़ॉर्डर पर टैंक तैनात है और तो और  सैनिकों के हर मूवमेंट पर नजर है। दरअसल, इजरायल ने हमास को मिटाने की कसम खा रखी है। हमास को मिटाने के लिए इजरायल की सेना लगातार गाज़ा पट्टी की तरफ बढ़ रही है। बॉर्डर पर टैंकों की तैनाती बढ़ती जा रही है। गाज़ा बॉर्डर पर टैंक और तोप के साथ डटे जवान फाइनल ऑर्डर मिलने का इंतजार कर रहे हैं।  हमास के आतंकी हमले के बाद से ही गाज़ा पट्टी को तहस-नहस करने वाले इज़रायल के जंगी जहाज अब भी गरज रहे हैं। गाज़ा पट्टी पर बड़ी संख्या में सैनिकों की तैनाती की जा चुकी है। हालांकि उतने ही सैनिक गाजा की तरफ बढ़ते दिख रहे हैं।

Read More News : Latest Hindi News Sports | sports Samachar

बॉर्डर पर सैनिकों की तैनाती हा, मोर्चे पर महिला सैनिकों को भी तैनात किया गया है। ग़ाज़ा बॉर्डर से सटे हुए इलाक़ों में इज़रायल की महिला सैनिकों की तैनाती बढ़ती जा रही हैवहीं उत्तरी इज़रायल में लेबनान की किसी भी हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए बड़ी संख्या में सैनिकों की तैनाती की गई है, चप्पे चप्पे पर सेना की नजर है। हाथों में हथियार हैं औऱ दिल में हमास को मिटाने की जूनून सवार है। बता दें कि लोगों की सुरक्षा के लिए लगातार पेट्रोलिंग कर रहे सैनिकों का जोश हाई है। वो आम लोगों को सुरक्षा का भरोसा दे रहे हैं।

जब एक न्यूज चैनल ने इजरायी सैनिक से बातचीत की तो सैनिक ने कहा कि  भगवान की मदद से हम शांति की ओर लौटेंगे, हम यहां आपकी निगरानी कर रहे हैं, चिंता न करें, डरें नहीं। बहुत-बहुत प्यार। सैनिकों की ये बात सुन हर व्यक्ति का सीना गर्व से चौडा हो गया औऱ ये सोचने पर मजबूर हो गया कि आखिर कोई कैसे इजरायल पर कब्जा कर सकता है। इजरायल ने हमास के खिलाफ निर्णायक लड़ाई छेड़ने की पूरी तैयारी कर ली है। गाज़ा को खाली करने के आखिरी अल्टीमेटम की समयसीमा भी खत्म हो गई है।गाजा बॉर्डर पर बड़ी संख्या में सैनिकों और सैन्य साजो-सामान की तैनाती बता रही है कि इजरायली सैनिक किसी भी वक्त हमास के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन शुरू कर सकते हैं।हालांकि ज़मीनी लड़ाई से पहले ही इजराली एयरफोर्स हमास के ठिकानों पर लगातार जारी है। इजरायली हमले में अबतक हमास के 6 टॉप कमांडर ढेर किए जा चुके हैं।  इस बीच इजरायली सेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हमास के इंटेलिजेंस चीफ खान यूनिस को मार गिराया है। इजरायल ने हमले का वीडियो भी जारी किया। आपको बता दें कि आईडीएफ ने हमास जनरल इंटेलिजेंस के प्रमुख खान यूनिस को मार गिराया है। उधर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन  नेतन्याहू ने एक बार फिर हमास को ISIS जैसा बताया। उन्होंने हमास को नाजीवाद का नया रूप बताया ।

Read More News : Latest Hindi News Sports | sports Samachar

इजरायल के प्रधानमंत्री  बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि अब दुनिया में बहुत से लोग समझते हैं कि इज़राइल का मुकाबला किसके ख़िलाफ़ है। वे समझते हैं कि हमास ISIS है। वे समझते हैं कि हमास नाज़ीवाद का एक नया संस्करण है।नेतन्याहू ने कहा कि दुनिया को एकजुट होकर हमास को खत्म करना होगा। उन्होंने कहा कि वो हर हाल में बंधकों की रिहाई करेंगे। हमास के आतंकी हमले और इजरायल के काउंटर अटैक में अब तक 6 हज़ार से भी ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है । वो भी तब जब इजरायल ने गाजा पट्टी में ऑल आउट अटैक नहीं किया है। अगर इजरायल की सेना गाज़ा पट्टी में घुसी, तो हालात काफी भयावह हो सकते हैं। ऐसे में गाजा पट्टी तो तबाह होगा ही, दोनों तरफ से बड़ी संख्या में लोगों के मारे जाने की भी आशंका है। 

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button