Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

भाजपा को दिया झटका, कांग्रेस-आप आए एक साथ, मिलकर लड़ेंगे चंडीगढ़ मेयर चुनाव

Chandigarh Mayor Elections: कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के साथ आने से पिछले कई वर्षों से मेयर की कुर्सी पर बैठी भाजपा की बादशाहत खतरे में है। आम आदमी पार्टी नेताओं का दावा है कि मतदान में वह गठबंधन के नंबरों से भी ज्यादा वोट हासिल करेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि गठबंधन के बाद भी आम आदमी पार्टी की नजर BJP व अकाली दल के (Chandigarh Mayor Elections) एक पार्षद पर है।

Also Read: Latest Hindi News Chandigarh Mayor Election । News Today in Hindi

चंडीगढ़ (Chandigarh) में आम आदमी पार्टी और Congress मेयर चुनाव मिलकर लड़ेगी। दोनों पार्टियों में इस मुद्दे पर बीते एक सप्ताह से मंथन चल रहा था। अब जाकर दोनों पार्टियों में सहमति बनी है। अब कांग्रेस प्रत्याशी अपना नामांकन (Chandigarh Mayor Elections) वापस लेंगे। नगर निगम में मेयर पद के लिए होने वाले चुनाव से पहले कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन हो गया है। सोमवार को इसकी पुष्टि पूर्व सांसद पवन कुमार बंसल ने की। चंडीगढ़ में 18 जनवरी को मेयर पद के लिए चुनाव होगा। बंसल ने कहा कि मेयर पद पर आम आदमी पार्टी अपना उम्मीदवार उतारेगी। सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद कांग्रेस को मिलेगा। दोनों पार्टी एक-दूसरे (Chandigarh Mayor Elections) का समर्थन करेंगी।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

चंडीगढ़ नगर निगम में कुल 35 पार्षद हैं। मेयर चुनाव में इन 35 वोटों के अलावा सांसद का भी वोट मान्य होता है। BJP के 14, आम आदमी पार्टी (AAP) के 13, कांग्रेस के 7 और एक पार्षद अकाली दल का है। BJP को एक वोट का (Chandigarh Mayor Elections) समर्थन सांसद किरण खेर का भी है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में गठजोड़ के बाद दोनों के पार्षद मिलाकर 20 वोट हो गए हैं और वे सभी तीनों पदों (Chandigarh Mayor Elections) पर जीत दर्ज कर सकते हैं।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

BJP को लग सकता है झटका

चंडीगढ़ निगम में पिछले 2 साल से BJP अपना मेयर बनाती आ रही है। इस बार BJP के अलावा कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने भी अपने प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे हैं। पिछले दो दिनों से इस बात की अटकलें तेज थीं कि चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के दौरान विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. का असर दिखाई दे सकता है। आप और कांग्रेस में समझौता राजनीति चर्चाओं पर विराम लगाते हुए चंडीगढ़ के पूर्व सांसद पवन कुमार बंसल ने 15 जनवरी यानि सोमवार को साफ कर दिया कि मेयर चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी और congress में समझौता (Chandigarh Mayor Elections) हो गया है। गठबंधन में तय फॉर्म्युले के मुताबिक, मेयर पद के लिए आम आदमी पार्टी की ओर से कुलदीप सिंह Tata, सीनियर डिप्टी मेयर पद पर congress की तरफ से गुरप्रीत सिंह गापी और डिप्टी मेयर पद के लिए Congress की निर्मला देवी चुनाव मैदान में हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button