मनोरंजन

रेखा की ‘सूनी मांग’ में सिन्दूर

फिल्म अभिनेत्री रेखा भले ही 68 साल की हो गयी हैं, लेकिन आज भी उनकी कला और खूबसूरती के दीवानों की कोई कमी नहीं है। आज भी जब रेखा अपने चिर-परिचित ग्लैमरस अंदाज़ में कहीं पहुंचती हैं, तो बरबस सभी की निगाहें उनकी ओर खींची चली जाती हैं। रेखा के पति की मौत हुए तीन दशक से समय हो गया है। कुछ वर्ष वैधव्यता के बाद फिर से रेखा अपनी मांग में सिन्दूर भरने लगी थीं। उनका दूसरा पति कौन है, उनके अलावा कोई नहीं जानता।  

रेखा ने 1990 में दिल्ली के एक बड़े कारोबारी मुकेश अग्रवाल से शादी की थी, लेकिन कुछ समय बाद ही अज्ञात कारणों से मुकेश अग्रवाल ने आत्म हत्या कर ली थी और रेखा की मांग का सिन्दूर उजड़ गया था। इसके बाद आज तक उन्होंने किसी अन्य व्यक्ति से साथ दूसरी शादी करने की बात स्वीकार नहीं की है।

वर्षों सेजब वे किसी सावर्जनिक कार्यक्रमों में नज़र जाती हैं तो उनकी मांग में सिन्दूर भरा होता है। इससे यही लगता है कि उन्होंने किसी से शादी कर रखी है। रेखा अपने पति की पहचान सार्वजनिक क्यों नहीं करना चाहतीं, ये तो वही जानें।वे शादीशुदा होने की बात पर भी खामोशी ओढ़े रखती हैं जो उनके विवाहित जीवन के रहस्य को गहराता है। रेखा की मांग में भरा सिन्दूर उनके निजी गहरे राज़ की गवाही देता है।

रेखा और अमिताभ बच्चन के बीच रहे अफ़ेयर के बारे में कौन नहीं जानता? दोनों की मुलाक़ात1967 में फिल्म ‘दो अन्जाने’ की शूटिंग के दौरान हुई थी। दोनों का अफ़ेयर 1978 में पहली बार तब मीडिया की सुर्खियां बना, जब अमिताभ बच्चन ने एक जूनियर कलाकार कोरेखा के साथ बदतमीजी करते देखा, तो वे अपना आपा खो बैठे थे। फिल्म ‘सिलसिला’ में तो रील ही रीयल फिल्म हो गयी थी। बाद के सालों में अमिताभ-रेखा के जीवन में तमाम तरह के उतार चढाव आये। दोनों के बीच दूरियां भी बढीं। उनके बीच का प्यार ख़ामोश जरूर हुआ, लेकिन समाप्त कभी नहीं हुआ।

अमिताभ – रेखा भले ही दशकों से एक दूसरे से फिल्मी पार्टियों में मिलने पर परस्पर दूरी रखते हैं, लेकिन उनमें एक दूसरे के लिए प्यार और चाहत कम नहीं हुई है। रेखा कभी अपने पहले प्यार अमिताभ को मन से निकाल ही नहीं पायीं। रेखा अपनी मांग में भरे सिन्दूर को बेशक फैशन बताती हैं, लेकिन सच सब जानते हैं कि रेखा किसको अपना पति मानती हैं और उनकी मांग में सिन्दूर किसके नाम का भरा होता है।

कुछ बातों की सार्थकता बताने में नहीं छुपाने में होती है, शायद रेखा अपने सच्चे प्यार को साबित करने के लिए इस कहावत को खुद पर चरित्रार्थ करने में विश्वास रखती हैं। वैसे भी ‘ये पब्लिक है, सब जानती है’। रेखा का मांग भरना निसंदेह राज़ की बात है, मगर ऐसा भी नहीं, जो फैंस की समझ से परे हो।

admin

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button