उत्तर प्रदेशराजनीति

Smriti Irani On Rahul Gandhi: स्मृति इरानी के बदले तेवर,राहुल गांधी की कर दी ऐसी तारीफ…BJP हैरान!

Smriti Irani's attitude changed, she praised Rahul Gandhi in such a way...BJP is surprised!

Smriti Irani On Rahul Gandhi: ऐसा लगता है कि स्मृति ईरानी का नज़रिया बदल गया है। अमेठी से लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद स्मृति ने आज पहली बार राहुल गांधी की तारीफ़ की है। स्मृति ने कहा कि राहुल के स्वभाव और राजनीति करने के तरीके में बड़ा बदलाव आया है।


BJP नेता स्मृति ईरानी के तेवर बदले बदले नजर आने लगे है। आज पहली बार स्मृति ने अमेठी से लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की हार के बाद उनकी तारीफ़ की है। स्मृति ने कहा कि राहुल के स्वभाव और राजनीति करने के तरीके में बड़ा चेंज आया है। स्मृति ने कहा कि राहुल की सामाजिक न्याय में कोई निष्ठा नहीं है बल्कि वो अपने फायदे के लिए जाति की बात उठा रहे हैं। इससे उन्हें समय-समय पर हेडलाइन मिल जाती है और चर्चा में बने रहते हैं।

यूट्यूब पॉडकास्ट में कहीं ये बातें

भाजपा के कट्टावर नेता ने दावा किया कि राहुल गांधी ने मंदिर-मंदिर जाकर बहुसंख्यक हिंदू आबादी का दिल जीतने की कोशिश की, लेकिन जब इससे काम नहीं बना तो वे जाति व्यवस्था का मुद्दा उठाने लगे। स्मृति के अनुसार, राहुल पहले धार्मिक रूप से छलना चाहते थे, नाकामयाब रहे तो अब सामाजिक रूप से छलने में जुटे हैं। अगर इसमें भी असफलता मिली तो वो कोई तीसरा मुद्दा चुन लेंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि सत्ता के सिवा उनकी किसी के प्रति कोई निष्ठा नहीं है। स्मृति ने एक यूट्यूब पॉडकास्ट में ये बातें कहीं।

स्मृति ने पूछा कि क्या राहुल गांधी को मंदिर जाने से कोई समर्थन मिल रहा है? उन्हें कोई समर्थन नहीं मिल रहा था। उनका मज़ाक उड़ाया जाने लगा था। कई लोगों का मानना ​​था कि यह एक घोटाला है। तो राहुल के जो भी रणनीतिकार हैं, उन्हें लगा कि एक संगठित समाज को हम अगर भगवान के सामने नतमस्तक होकर खुश नहीं कर पा रहे तो किस आधार पर उनकी तवज्जो पा सकते हैं। उन्हें लगा कि जाति के आधार पर मिल सकता है। तो यह (जाति जनगणना) एक राजनीतिक चालबाजी का मामला है।

उन्होंने कहा कि वे एक अलग तरह की राजनीति कर रहे हैं। आप उनके कदम को सही, गलत या बचकाना मान सकते हैं। लेकिन वे एक अलग तरह की राजनीति कर रहे हैं।

स्मृति ईरानी ने कहा कि rahul gandhi चर्चा में बने रहने के लिए ऐसी बयानबाजियां करते हैं, जिन पर विवाद खड़ा हो. उन्होंने कहा कि miss india contest में दलित या आदिवासी प्रतिभागियों (dalit or adivasi participants) की कमी को लेकर उनका दिया गया बयान ऐसा ही है.

उन्होंने कहा कि rahul को मालूम हैं कि miss india का सरकार गठन से कोई लेना देना नहीं है. मगर वो फिर भी सोशल मीडिया (social media) पर इस तरह की बातें करते हैं क्योंकि इससे headline बनती हैं.

राहुल की राजनीति बदल रही है: स्मृति

पूर्व केंद्रीय मंत्री के अनुसार, राहुल गांधी का राजनीतिक रुख बदल गया है। उन्होंने कहा, “मेरा मानना ​​है कि राहुल गांधी की राजनीति बदल गई है।” उन्हें लगता है कि उन्हें सफलता का स्वाद मिल चुका है। इतने साल की राजनीति में वो जाति को पहली बार राजनीतिक औजार के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं। संसद में टी शर्ट पहनते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि उस सफेद टी शर्ट से युवा पीढ़ी को क्या संदेश देना चाह रहे हैं। उनके कदम अच्छा लगे, बुरा लगे, आपको बचकाना लगे, मगर वो अब अलग राजनीति कर रहे हैं।’

आपको बता दें कि 2024 लोकसभा चुनाव ( loksabha election 2024) में उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) के अमेठी से राहुल गांधी ने स्मृति ईरानी को हरा दिया था. इससे पहले उन्होंने 2019 के चुनाव में राहुल गांधी (rahul gandhi) को हरा दिया था.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button