ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

बिहार में हो गया खेला, लालू यादव सत्ता से फिर होंगे बेदखल ?

Bihar Political News: जो नीतीश कुमार (Nitish Kumar) कल तक ये कहते थे कि भारतीय जनता पार्टी के नेता कोई काम नहीं करते हैं, अब वही नीतीश कुमार आपको बीजेपी का समर्थन करते हुए नजर आ सकते हैं। जी हां सियासत में कौन कब पलटी मार जाएगा, इस बात का किसी को नहीं पता। बिहार की सियासी बयार में आपको जो बदलाव देखने को मिल रहा है। उसकी शुरुआत सोशल मीडिया में लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के एक पोस्ट में दिखी। रोहिणी ने लिखा कि कुछ लोग अपनी गलती नहीं देख पाते सिर्फ दूसरों पर कीचड़ उछालते रहते हैं। समाजवादी पुरोधा होने का वही दावा करता है जिनकी विचारधारा हवाओं की तरह बदलती है। हालांकि विवाद बढ़ने के बाद रोहिणी आचार्य ने अपना पोस्ट डिलीट कर दिया। बिहार के हालात को लेकर सिर्फ बीजेपी एक्टिव नहीं है। महागठबंधन पर जेडीयू की भी नजर है। सूत्रों के मुताबिक बिहार कांग्रेस के 13 विधायक JDU के संपर्क में हैं। माना जा रहा है कि JDU कांग्रेस को तोड़ने की कोशिश में है।
खबर ये भी है कि एलजेपी- रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान आज दिल्ली में अमित शाह से मिल सकते हैं। वैसे नीतीश कुमार क्या करेंगे। इस बारे में अब भी ठोस ठोस कुछ कहा नहीं जा सकता। क्योंकि नीतीश के मन को सत्ता के समीकरण का कौन सा फॉर्मूला भाएगा। ये शायद ही कोई दूसरा जानता हो। बिहार में सरकार की कोई भी सूरत दिख सकती है। नीतीश बीजेपी से गठबंधन कर सकते हैं। बीजेपी से समर्थन ले सकते हैं।


साल 2005 से लगातार बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर काबिज नीतीश कुमार आज क्या करेंगे? बिहार की सत्ता से कौन बेदलखल होगा और किसकी इसमें एंट्री होगी? बिहार की राजनीति पर नज़र रखने वाले हर शख्स के मन में यही सवाल है। बिहार के सियासी हालात का अनुमान आप इसी बात से लगा सकते हैं कि भारतीय जनता पार्टी ने आज दिल्ली में बिहार के बड़े नेताओं की बैठक बुलाई है। बिहार बीजेपी के नेता प्रेम कुमार और नंदकिशोर यादव समेत कुछ अहम नेता आज दिल्ली पहुंचेंगे और शाम को बीजेपी मुख्यालय में मंथन होगा।
बिहार में चल रही उठापटक को लेकर कल पटना लेकर दिल्ली तक में कई बैठकें हुईं और सूत्रों के हवाले से जो खबर छन-छन कर आ रही है। वो ये है कि एकबार फिर से BJP और JDU के बीच बात बन गई है। बहुत मुमकिन है कि नीतीश औऱ बीजेपी के बीच आज गठबंधन का ऐलान हो जाए।लेकिन दिलचस्प बात ये है कि 2024 के लोकसभा चुनाव तक नीतीश बिहार के सीएम बने रहेंगे।।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button