ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

मुख्य सचिव ने गाजियाबाद (दुहाई) में आरआरटीएस डिपो में परखीं रैपिड रेल की बारीकियां

लखनऊ/गाजियाबाद। शुक्रवार को प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं एवं परियोजनाओं के तहत चल रहे विकास कार्यो का स्थलीय निरीक्षण के लिए गाजियाबाद पहुंचे।

इस दौरान उन्होंने गाजियाबाद (दुहाई) स्थित आरआरटीएस डिपो में जाकर रैपिड रेल की बारीकियां को जाना व परखा। उन्होंने हाई स्पीड रैपिड रेल का भी जायजा लिया। ट्रेन के सभी कोचों का निरीक्षण किया और वहीं से रैपिड ट्रेन के जरिए साहिबाबाद डिपो पहुंचे।

मुख्य सचिव ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन डासना कलस्टर और प्रधानमंत्री आवास योजना का निरीक्षण किया। श्यामा प्रसाद मुखर्जी रुर्बन मिशन डासना मल्टीपरपज हॉल का उन्होंने बारीकी से निरीक्षण किया। इस अवसर पर मुख्य सचिव ने मल्टीपरपज हॉल के समीप सब्जी बाजार लगवाने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

उन्होंने कहा कि हॉल का इस्तेमाल बेहतर तरीके से हो, ताकि स्थानीय लोगों को इसका अधिक से अधिक लाभ मिल सके। इसके उपरांत उन्होंने परिसर में चमेली प्रजाति तथा जिलाधिकारी ने अमलतास का पौधा रोपित किया। इस दौरान मुख्य सचिव ने अधिकारियों को हॉल परिसर में एक घना छायादार पेड लगाए जाने के निर्देश दिए ताकि आने-जाने वाले लोगों को धूप आदि से राहत मिल सके और वातावरण अनुकूल रह सके।

दुर्गा शंकर मिश्र ने गाजियाबाद के डासना में पीएम आवास योजना के तहत बन रहे आवासों का निरीक्षण किया। पीएम आवास योजना के निरीक्षण के दौरान आवासीय कमरे में एक भी अलमारी या स्लैब न होने के कारण उन्होंने संबंधित अधिकारियों को हर एक आवास में एक-एक स्लैब और अलमारी बनाए जाने के निर्देश दिए।

मुख्य सचिव ने दुहाई आरआरटीएस डिपो का निरीक्षण किया और स्टेशन के निर्माण कार्यो को लेकर विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने हाई स्पीड रैपिड रेल का भी जायजा लिया। ट्रेन के सभी कोचों का निरीक्षण किया और वहीं से रैपिड ट्रेन के जरिए साहिबाबाद डिपो पहुंचे। इसके उपरान्त उन्होंने कैलाश मानसरोवर भवन का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान मुख्य सचिव ने संचालित योजनाओं को शीघ्र धरातल पर लाने के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान अवगत कराया गया कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन डासना सर्वे में देश में रैंकिंग में प्रथम स्थान पर आया है। मल्टीपरपज हॉल का निर्माण छह करोड की लागत से कराया जा रहा है। जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी मल्टीपरपज हॉल की खूबियों व आगामी समय पर यहां होने वाली गतिविधियों की जानकारी दी।

ये भी पढ़े…Lucknow News: नौकरी दिलवाने के नाम पर फर्जीवाड़े में आयकर विभाग का अधिकारी गिरफ्तार!

रैपिड रेल के निरीक्षण के दौरान ट्रेन में यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गई। ट्रेन में यात्रियों के लिए वह हर सुविधा उपलब्ध है, जो एक हवाई सफर में है।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी विक्रमादित्य सिंह मलिक, अपर जिलाधिकारी नगर बिपिन कुमार, एसडीएम सदर विनय सिंह, परियोजना निदेशक डीआरडीए पीएन दीक्षित आदि अधिकारी मौजूद रहे।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button