उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Stray Animal Menace:आवारा पशुओं से परेशान किसान ने हाईटेंशन पोल पर आशियाना बनाया

कानुपर देहात की अकबरपुर तहसील क्षेत्र के गांव खान चंद्रपुर का है। यहां के किसान आवारा पशुओं  द्वारा उनकी फसल नष्ट करने के खासे परेशान है। पशुओं के लगातार फसल बर्बाद होने से किसान परेशान हैं। उन्होने फसलों को बचाने के लिए अब रातों को खेतों की निगरानी शुरु कर दी है।

कानुपर देहात। आवारा पशुओं से परेशान किसानों ने खतरनाक कदम उठाया है। आवारा पशुओं से परेशान किसान हाईटेंशन लाइन के पोल पर चढ़कर विरोध जताया। एक किसान ने हाईटेंशन लाइन की पोल को ही अपना आशियाना बना लिया।

यह मामला कानुपर देहात की अकबरपुर तहसील क्षेत्र के गांव खान चंद्रपुर का है। यहां के किसान आवारा पशुओं  द्वारा उनकी फसल नष्ट करने के खासे परेशान है। पशुओं के लगातार फसल बर्बाद होने से किसान परेशान हैं। उन्होने फसलों को बचाने के लिए अब रातों को खेतों की निगरानी शुरु कर दी है।

आवारा पशुओं से निपटने के लिए ग्रामीणों को अपने हाथों में डंडे लेने को मजबूर हो गये थे

एक किसान ने तो हाईटेंशन लाइन की पोल को ही अपना आशियाना बना लिया। उसी पर रात को रहकर वह अपने खेतों की निगरानी करता है। इस बात की जानकारी जब विद्युत व प्रशासन के अधिकारियों को हुई। वे किसान से बात के लिए गांव पहुंचे।

यह भी पढेंः Uttarakhand Cold Wave: हरिद्वार में ठंड़ का 37 साल का रिकॉर्ड टूटा, तापमान -6 डिग्री तक पहुंचा

अधिकारियों ने बड़ी मुश्किल से उस किसान को समझा बुझा कर नीचे उतारा। अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि वे उनकी नष्ट हुई फसल को उचित मुआवजा दिलाने का प्रयास करेंगे। इसके साथ ही उन्होने आवारा पशुओं को पशुशाला भिजवाने की आश्वासन दिया।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button