Sliderखेल खेल मेंट्रेंडिंगन्यूज़हाल ही में

T20 World Cup Final: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबले से पहले पूजा-पाठ और हवन शुरू, वीडियो वायरल

Puja and Havan begin before India vs South Africa match, video goes viral

नई दिल्ली: आज भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में अब तक दोनों ही टीमें अजेय रही हैं और दोनों की निगाहें वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर टिकी हैं।
इस महामुकाबले को लेकर भारतीय टीम के प्रशंसकों में जबरदस्त उत्साह है। टीम इंडिया की जीत के लिए देशभर में पूजा-पाठ और हवन का आयोजन किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में क्रिकेट प्रशंसकों ने विशेष हवन कर टीम इंडिया की जीत के लिए प्रार्थना की।
मैच से पहले की यह तैयारी और उत्साह बताता है कि भारतीय टीम के प्रति लोगों का समर्थन कितना मजबूत है। प्रशंसकों की उम्मीदें अब खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर हैं, और सभी की नजरें इस रोमांचक मुकाबले पर टिकी हैं।
दोनों टीमों की बेहतरीन फॉर्म को देखते हुए फाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है। क्रिकेट प्रेमियों के बीच इस मैच को लेकर खासा उत्साह है और वे अपनी-अपनी टीमों की जीत के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

वीडियो देखें यहाँ:-


प्रयागराज में पूजा-पाठ और हवन :


टीम इंडिया की जीत के लिए प्रयागराज में भी क्रिकेट प्रशंसकों ने विशेष पूजा का आयोजन किया। इस अवसर पर हनुमान चालीसा का पाठ भी किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में भक्तों ने भाग लिया। मंदिरों में आयोजित इस विशेष पूजा में लोगों ने भारतीय टीम की सफलता के लिए प्रार्थना की और हनुमान जी से आशीर्वाद मांगा। प्रशंसकों का यह उत्साह और आस्था बताती है कि वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर लोगों में कितनी उमंग और उम्मीदें हैं।


कानपुर में पूजा का आयोजन:

कानपुर में भी भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशंसकों ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया की जीत के लिए विशेष पूजा का आयोजन किया। इस पूजा में बड़ी संख्या में फैंस ने हिस्सा लिया और भगवान से टीम इंडिया की विजय की कामना की। कानपुर के प्रमुख मंदिरों में इस अवसर पर विशेष अनुष्ठान किए गए, जहां भक्तों ने हवन और आरती कर भारतीय खिलाड़ियों के सफल प्रदर्शन की प्रार्थना की। फैंस का उत्साह और आस्था इस महत्वपूर्ण मैच से पहले पूरे शहर में देखने को मिल रहा है।


10 साल से नहीं मिली ट्रॉफी

पिछले दस वर्षों से भारत को टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी की तलाश है। भारत हर बार इस खिताब का प्रबल दावेदार रहा, लेकिन हर बार टीम इंडिया को निराशा ही हाथ लगी। 2014 के फाइनल में टीम इंडिया को श्रीलंका के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, 2016, 2021 और 2022 के टी20 विश्व कप में भी भारतीय टीम खिताब अपने नाम नहीं कर सकी। 2016 और 2022 में भारतीय टीम सेमीफाइनल तक पहुंची, लेकिन फाइनल तक का सफर तय नहीं कर पाई।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button