उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

UP Mathura News: आरक्षण के मुद्दे पर आयोजित भारत बंद का रहा मिलाजुला असर

The Bharat Bandh organized on the issue of reservation had a mixed effect

UP Mathura News: मथुरा में आज आरक्षण के मामले को लेकर किए जा रहे भारत बंद का मिला जुला असर देखने के मिला। जहां बाजार में कुछ दुकानें खुली हुई नजर आई तो कुछ बाजार 11 बजे तक बंद रहा। वहीं इस आरक्षण की मांग के लिए एससी एसटी के लोगो ने जिस तरह से अपनी मांग रखी उसमें यहां बसपा और आजाद समाज पार्टी के नेताओं ने बड़ी संख्या में एक साथ होकर मथुरा के डीग गेट स्तिथ बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति से एक जुलूस शुरू किया।

बता दे कि, जुलूस शहर से होकर जिला कलेक्ट्रेट तक पहुंचा जहां पर आरक्षण के लिए आंदोलन और भारत बंद कर रहे स्थानीय लोगों ने राष्ट्रपति महोदया के नाम एक ज्ञापन दिया। जुलूस में शामिल लोगो ने बताया कि, जिस तरह से सुप्रीम कोर्ट ने हमारे आरक्षण को लेकर जो आदेश जारी किया है, हम उसका पूरा विरोध कर रहे है और ये आदेश एससी एसटी के लिए बहुत ही दुखदाई है।

आज बसपा की सुप्रीमो बहिन मायावती द्वारा जो भारत बंद का आहवान किया है, हम उसके समर्थन में यहां आए है और ये अभी चेतावनी है की कोर्ट अपना आदेश वापस ले अन्यथा हम और भी बढ़ा आंदोलन आगे करने को बाध्य होंगे। वहीं जिला प्रशासन ने भी भारत बंद को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है, जिसमें पीएसी और पुलिस की बड़ी मात्रा में तैनात की गई है। ताकि किसी भी तरह की अशांति नही फैले और हर चौक चौराहे पर भी पुलिस तैनात किए गए।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button