ट्रेंडिंग

महायुद्ध में इजरायल ने हमास को कर दिया पूरी तरीके से तबाह, मौत बनकर आसमान से बरस रहीं मिसाइलें!

Hamas-Israel War: हमास और गाजा के बीच शुरु हुई जंग में आसमान से मिसाइलें मौत बनकर गरज रही हैं।गाजा में तबाही का मंजर दिख रहा है, हर ओऱ मातम पसरा हुआ है। हजारों लोगों की जिंदगी खत्म हो चुकी है। अस्पतालों में लोग जिंदगी औऱ मौत के बीच जूझ रहे हैं। दोनों ही देशों की ओर से धुआंधार मिसाइलें दागी जा रही हैं। एक तरफ शक्तिशाली इजरायल है, तो वहीं दूसरी ओर गाजा भी हुंकार भर रहा है। गाजा की ओऱ से इजरायल पर ताबड़तोड़ अटैक किए जा रहे है।

इस जंग में अब तक 3600 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि पांच हजार से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। इजरायल के अशदोद शहर में हमास आतंकियों ने रॉकेट दागे है, जिससे की भारी तबाही मची है। कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है औऱ तो औऱ कई लोगों की मौत की भी खबर सामने आ रही है। वहीं इजरायल ने हमास के 2 हजार 600 से ज्यादा ठिकानों को तबाह कर दिया है। गाजा में हमास के ट्रेनिंग सेंटर पर भी इजरायल की ओर से बमबारी की जा रही है। हर ओर धुआं ही धुआं है। हर ओर तबाही ही तबाही है।

Read More: Latest Hindi News Today | Hindi Ki Samachar | Hindi Ki Khabar

मौत का मंजर है, डर का माहौल है….लोगों के दिलों में खौफ इस कदर बैठ चुका है कि उनकी बोलती भी नहीं निकल रही है। इजरायल के हमले में गाजा पूरी तरह से बर्बाद और तबाह हो चुका है.। गाजा में चारों ओर तबाही का मंजर दिख रहा है। एक ओऱ इजरायल मिसाइलों से अटैक कर रहा है। तो वहीं दूसरी ओर इजरायल ने अब गाजा में ईंधन और पानी सप्लाई पर रोक लगा दी है। पावर प्लांट बंद होने से पूरा गाजा अंधेरे में डूब गया है।जिससे यहां घायलों को और अस्पताल के हालात को समझा जा सकता है। लोग जिंदगी के लिए अस्पताल में लड़ रहे हैं। घायलों को इलाज भी नसीब नहीं हो पा रहा है। जो कि कहीं ना कहीं एक बड़ा एक्शन इजरायल की ओर से किया गया है। इजरायल के इस एक्शन से गाजा में हड़कंप मचा हुआ है।इजरायल में हमास के आतंकियों के खूनी तांडव की तस्वीरें दिल दहला देने वाली हैं। गाजापट्टी से सटे इलाकों में जहां हमास के लड़ाके दाखिल हुए उन घरों की महिलाओं और बच्चों को भी नहीं बख्शा। इजरायली प्रधानमंत्री ने तस्वीर ट्वीट कर हमास को ISIS से भी खतरनाक बताया है।

Also Reda: Latest Bollywood News | Entertainment News | Entertainment ki Samachar

वहीं अब इजरायली सेना सेना घर-मकानों की तलाशी ले रही है, कि शायद कोई हमलावर अब भी वहां छिपा हो लेकिन मकानों से अब सिर्फ लोगों के शव बरामद हो रहे हैं। जिनको देखकर सैनिकों की भी रूंह कांप रही है। एक न्यूज चैनल से  इज़रायली सैनिक ने बातचीत करते हुए कहा कि ‘ये जंग नहीं है, न ही जंग का मैदान है… ये एक नरसंहार है… ये आतंकी वारदात है।

Read Here: Latest Sports News Today | Sports Ki Samachar | Cricket News

आपको बता दें कि गाजा में इजरायल के कई नागरिकों के बंधक होने की भी खबर सामने आ रही है।जिसे देखते हुए अमेरिकी डेल्टा फोर्स और सील टीम सिक्स ने गाजा में अमेरिकी बंधकों को खोजने और रेस्क्यू में इजरायली डिफेंस फोर्स की मदद करने की बात कही है। इससे पहले अमेरिका ने अपना एक विमान वाहक पोत इजरायल की मदद के लिए भेजा है।अमेरिका ने इजरायल को मिसाइलें भी भेजी हैं। जो कि हमास को पूरी तरीके से तबाह कर सकती हैं। महायुद्ध से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, तो डराने वाली हैं। हर कोई सोचने पर मजबूर हो चला है कि आखिर ये महायुद्ध कब और कहां समाप्त होगा?

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button