ट्रेंडिंगन्यूज़

दो मुस्लिम सगे भाईयों ने भगवा धारणकर मज़ार में की तोड़फोड़, हिन्दुओं को बदनाम कर धार्मिक सौह्रार्द बिगाड़ने की साजिश

बिजनौर(नईम अन्सारी ): सैंकड़ों साल पुरानी तीन पीर बाबाओं की मज़ार पर दो मुस्लिम सगे भाइयों ने माहौल की फ़िज़ा में ज़हर घोलने के मकसद से हिन्दू धर्म की पोशाक भगवा पहनकर मज़ार में जमकर तोड़फोड़ की और उन्हें तहस नहस कर डाला।इतना ही नहीं मज़ार पर चढ़ाई जाने वाली चादरों को आग के हवाले कर दिया। लेकिन समय रहते डीएम-एसपी की सूझबूझ से शहर का माहौल खराब से बच गया। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए दोनों सगे भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है जिनसे गहनता से पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार किये गये दोनों सगे भाई आदिल और कमाल, बिजनौर के शेरकोट इलाके के ही रहने वाले हैं। पुलिस ने इन दोनों को पूछताछ के लिए खुफिया एजेंसियों को सौंप दिया है।

जानकारी के अनुसार बिजनौर के शेरकोट इलाके में रविवार की देर शाम दो सगे भाई आदिल व कमाल हिन्दू धर्म के प्रतीक भगवा लिबास पहनकर सैंकड़ों साल पुरानी दरगाह भूरे शाह बाबा, जलालशाह बाबा व तीसरी क़ुतुब शाह की मज़ार पर पहुंचे और एक के बाद एक तीनो मज़ारों को तहस नहस करते चले गए। धार्मिक उन्माद फैलाने के लिए इन दोनों शातिर भाईयों ने मज़ार पर चढ़ायी जा चुकी सभी चादरों को आग के हवाले कर दिया। इन दोनों मुस्लिम भाईयों का इरादा कांवड़ यात्रा के दौरान हिन्दुओं को बदनाम करके हिन्दू-मुस्लिम समुदायों के बीच तनाव पैदा करके माहौल को बिगाड़ना था।

ये भी पढ़ें- पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, तेज रफ्तार बस सड़क किनारे खड़ी बस में घुसी, 8 यात्रियों की मौत

पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने बताया कि फिलहाल शुरुआती तौर में जांच से यही पता चला है कि जनपद के माहौल को बिगाड़ने की नियत से ही दोनों सगे भाईयो ने भगवा रंग का चोला पहनकर वारदात को अंजाम दिया गया । हालांकि उन दोनों को वहां से गुजर रहे कुछ राहगीरों ने मज़ार पर तोड़ फोड़ करते हुए देख लिया था और उन्हें पकड़कर पुलिस व प्रशासन को सूचना दी थी।

इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए आनन फानन में बिजनौर डीएम और एसपी ने मौका-ए-वारदात पर पहुंचे और मामले की सच्चाई से अवगत कराते हुए स्थिति को बिगड़ने से बचाया। साथ ही जिला प्रशासन ने अबिलंब ही तोड़ी गयीं तीनो मज़ारों पर मरम्मत का काम शुरू करा दिया गया। जिला पुलिस व खुफिया एजेंसी के अधिकारी मजार तोड़ने वाले आरोपी मुस्लिमयुवकों से सख्ती से पूछताछ कर रहे हैं।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button