खेलट्रेंडिंग

विश्व कप का सबसे बड़ा मुकाबला, हिंदुस्तान का ‘विजय रथ’ रोकने उतरेगी बावूमा की टीम!

India Vs South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका वर्ल्ड कप 2023 की सबसे मजबूत दो टीमें  हैं। टीम इंडिया टेबल टॉपर है तो वहीं दक्षिण अफ्रीका भारत से ठीक नीचे दूसरे पायदान पर विराजमान है। कोलकाता के मैदान में आज जब ये दोनों टीमें आमने-सामने होंगी तो फैंस का जोश  और जूनून देखने लायक होगा..वर्ल्ड कप में दोनों ही टीमों ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

भारत ने वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक 7 मैच खेले हैं..और सातों ही जीते है, टीम इंडिया 14 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर है, वहीं दक्षिण अफ्रीका ने अपने सात मैचों में से 6 में जीत हासिल की है और वो 12 अंको के साथ प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है। वहीं अगर दोनों टीमों के बीच पिछले 5 मुकाबलों की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा भारी रहा है। दोनों टीमों के बीच खेले गए। पिछले 5 मुकाबलों में दक्षिण अफ्रीका 3 मैच जीता है। जबकि 2 मैच में टीम इंडिया को जीत मिली है। पिछले कुछ मैचों में दक्षिण अफ्रीका भले ही भारत पर भारी पड़ी हो, लेकिन बड़े मैच में चोक कर जाना उसका इतिहास रहा है, हालांकि दक्षिण अफ्रीका के कप्तान इस बात से इनकार कर रहे हैं कि अगर कहीं आप हारते हैं, तो इसे चोकिंग नहीं कह सकते। दोनों ही टीमें फॉर्म में हैं और प्वाइंट टेबल में ऊपर चल रही हैं। हार या जीत इस पर निर्भर करेगी कि कौन कितनी अच्छी तरह से मौके को भुनाता है। इस बीच स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के फिट होकर भारतीय टीम में लौटने की उम्मीद अब टूट गई है।चोट से जूझ रहे हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं।प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया है। हार्दिक पांड्या के वर्ल्ड कप से बाहर होने से रोहित शर्मा के पास चुनने के लिए एक बड़ा विकल्प कम हुआ है।लेकिन हार्दिक की ग़ैरमौजूदगी में शमी और सूर्यकुमार यादव ने इस बात का भरोसा भी दिया है कि न टीम का बैलेंस बिगड़ा है और पांच गेंदबाज़ों के साथ टीम और दमदार दिखाई दे रही है। टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ को भरोसा है कि हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन जारी रहेंगे।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

हार्दिक छठे गेंदबाज का विकल्प देते हैं, लेकिन पिछले चार मैचों में हम उसके बिना खेल रहे हैं। हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली और इंदौर में छठे गेंदबाज के बिना जीते थे। वर्ल्ड कप में अपनी लगातार आठवीं जीत दर्ज करने के लिए टीम इंडिया की पेस बैटरी के सामने  दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज़ों को रोकने की चुनौती होगी..वहीं प्वाइंट टेबल पर टॉप पर पहुंचने के लिए अफ्रीकी गेंदबाजों को भी फॉर्म से चल रहे भारतीय बल्लेबाजों से पार पाना होगा

वैसे तो भारत के योद्धा शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। टीम इंडिया के गेंदबाज धारदार गेंदबाजी कर रहे हैं। जिससे की विपक्षी टीमें पूरी तरीके से पस्त साबित हो रही हैं। विश्व कप 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम सबसे मजबूत स्थिति में नजर आ रही है. टीम इंडिया ने बड़ी बड़ी टीमों को हराकर अपने मंसूबों को बता दिया है कि टीम इंडिया को हराना आसान नहीं है। टीम इंडिया में विराट कोहली जैसा किंग है। रोहित शर्मा जैसा पावर हिटर है और तो और भारतीय टीम में शुभमन गिल की वापसी से टीम इंडिया औऱ मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। टीम इंडिया में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी है। चाहे शुभमन गिल हो या विराट कोहली। नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर के आने से टीम इंडिया और भी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है क्योंकि अय्य़र शानदार फॉर्म में नजर आ रही है। टीम इंडिया पूरी तरीके से एक्शन मोड में नजर आ रही है।

भारत की संभावित प्लेइंग-11:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button