SliderSocial Mediaट्रेंडिंगन्यूज़

Viral Video: भारत में एडजस्टमेंट की आदत और 5 लड़कों की स्कूटी पर मस्ती, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

The habit of adjustment in India and the fun of 5 boys on a scooty, video went viral on social media

भारत में लोगों के बीच एडजस्टमेंट की आदत इतनी गहरी पैठ बना चुकी है कि यह उनकी जिंदगी का एक अभिन्न हिस्सा बन गई है। चाहे ट्रेन में भीड़ हो, बस में जगह की कमी, या फिर सड़क पर यातायात का दबाव, भारतीय लोग हर स्थिति में खुद को ढाल लेते हैं। लेकिन कभी-कभी यह एडजस्टमेंट इतनी हद तक पहुंच जाती है कि वह लोगों को हैरान कर देती है। ऐसा ही एक वाकया इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें 5 लड़कों की एक स्कूटी पर मस्ती को देखा जा सकता है। इस वीडियो ने लोगों को हंसते-हंसते लोटपोट कर दिया है, और यह भारतीयों की एडजस्टमेंट की कला का एक नया उदाहरण बन गया है।

एडजस्टमेंट की मिसाल: 5 लड़के 1 स्कूटी पर

वीडियो में देखा जा सकता है कि 5 लड़के एक स्कूटी पर सवार हैं, और इस कदर एडजस्ट करके बैठे हुए हैं कि यह देखना भी मुश्किल हो जाता है कि स्कूटी कब तक इस भार को झेल पाएगी। यह घटना रात के समय की है, जब ये पांचों लड़के एक ही स्कूटी पर सवार होकर सड़क पर जा रहे थे। स्कूटी पर बैठे लड़कों में से किसी ने भी हेलमेट नहीं पहना हुआ था, जो उनकी सुरक्षा के लिए एक गंभीर चिंता का विषय है। वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि इनमें से एक लड़के के हाथ में प्लास्टर चढ़ा हुआ है, जो इस बात का संकेत है कि वह पहले से ही किसी चोट का शिकार हो चुका है, फिर भी वह अपनी जान को जोखिम में डालने से नहीं हिचकिचा रहा है।

लड़कियों ने बनाया वीडियो, सोशल मीडिया पर मचा हंगामा

इस मजेदार दृश्य को देखकर एक कार में सवार लड़कियों का ध्यान उन लड़कों पर गया। लड़कियों ने पहले तो स्कूटी पर 4 लड़कों को देखा, लेकिन जब उनकी नजर पांचवें लड़के पर पड़ी, जो स्कूटी के पायदान पर बैठा हुआ था, तो उनकी हंसी कंट्रोल से बाहर हो गई। लड़कियों ने इस दृश्य को अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया और वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। वीडियो में लड़कियों की हंसी और उनकी प्रतिक्रिया साफ सुनी जा सकती है। वे हंसते-हंसते लोटपोट हो रही थीं, और यह देखकर कि कैसे पांचवां लड़का खुद को स्कूटी के पायदान पर एडजस्ट कर रहा है, उनकी हंसी थमने का नाम नहीं ले रही थी।

सोशल मीडिया पर वीडियो


इस मजेदार वीडियो को इंस्टाग्राम पर @kanishkakhanna नाम की यूजर ने शेयर किया है। इसे 45 लाख लोग देख चुके हैं और 6 लाख लोगों ने लाइक किया है।

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएं

जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, लोगों ने इसे लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देनी शुरू कर दीं।एक यूजर ने लिखा, “ये लड़के बहुत अच्छे हैं, किसी को अकेला नहीं छोड़ा।” दूसरे ने लिखा, “तीसरे बंदे के हाथ में निबंध लिखा पन्ना भी है।” और तीसरे ने मजाक में कहा, “यह है एक्टिवा, इलेक्ट्रिक स्कूटी वालों की औकात यहां खत्म होती है।” कुछ लोगों ने इसे भारतीयों की एडजस्टमेंट की कला का एक अद्भुत उदाहरण बताया, तो कुछ ने इसे एक मजेदार घटना के रूप में देखा। वहीं, कई लोगों ने इस पर चिंता भी जताई कि कैसे ये लड़के अपनी जान को खतरे में डाल रहे हैं।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button