Foreign NewsSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Brazil Plane Crash: उड़ान भरते ही विमान नियंत्रण से बाहर, 62 लोगों की मौत

The plane went out of control as soon as it took off, 62 people died

Brazil Plane Crash: ब्राजील में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, जिसमें सवार सभी 62 लोगों की मौत हो गई है। यह एक टर्बोप्रॉप विमान था, जो शुक्रवार को ब्राजील के साओ पाउलो के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में सवार सभी लोगों की मौत हो गई, दुर्घटनास्थल के पास मौजूद स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। इस हादसे का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है, जिसमें हादसे की भयावहता दिखाई दे रही है। विमान आसमान में नियंत्रण से बाहर हो गया और गोल-गोल घूमने लगा और इसी हालत में विमान जमीन पर आ गिरा।

विमान घरों के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दुर्घटना के वीडियो में एटीआर निर्मित विमान नियंत्रण से बाहर होकर घरों के पास पेड़ों के झुंड के पीछे गिरता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसके बाद काले धुएं का एक बड़ा बादल छा गया। विन्हेडो के पास वैलिनहोस शहर के अधिकारियों ने कहा कि कोई भी जीवित नहीं बचा और स्थानीय कॉन्डोमिनियम परिसर में केवल एक घर क्षतिग्रस्त हुआ, जबकि कोई भी निवासी घायल नहीं हुआ।

विमान ने साओ पाउलो हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी

दुर्घटना के तुरंत बाद एक कार्यक्रम में बोलते हुए राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला दा सिल्वा ने कहा, “मुझे बुरी खबर देने वाला बनना है।” इसके बाद उन्होंने विमान दुर्घटना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने दुर्घटना के पीड़ितों के लिए एक मिनट का मौन रखने का भी आह्वान किया। वहीं, एयरलाइन वोएपास ने कहा कि विमान ने पराना राज्य के कास्कावेल से साओ पाउलो के मुख्य अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरी थी। विमान साओ पाउलो से लगभग 80 किमी (50 मील) उत्तर-पश्चिम में विन्हेडो शहर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

गैर-सूचीबद्ध एयरलाइन ने कहा कि वह इस बारे में और जानकारी नहीं दे सकती कि PS-VPB पंजीकृत विमान क्यों दुर्घटनाग्रस्त हुआ। दुर्घटना के कुछ ही मिनटों बाद, साओ पाउलो के राज्य अग्निशमन विभाग ने कहा कि वह दुर्घटना स्थल पर सात कर्मचारियों को भेज रहा है। फ्लाइट ट्रैकर फ्लाइटरडार24 ने विमान को ATR 72-500 टर्बोप्रॉप के रूप में सूचीबद्ध किया था। ATR का संयुक्त स्वामित्व एयरबस और इतालवी एयरोस्पेस समूह लियोनार्डो के पास है। ATR ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button