ट्रेंडिंगराजनीति

Parliament Session 2024: सदन में राहुल और किरेन रिजिजू के बीच हुई तीखी नोंकझोंक

There was a heated argument between Rahul and Kiren Rijiju in the House.

Parliament Session 2024: संसद में राहुल गांधी (rahul Gandhi) की टिप्पणी से विपक्ष के नेता और संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू (Parliamentary Affairs Minister Kiren Rijiju) के बीच मतभेद पैदा हो गया। जब राहुल गांधी ने सदन में अंबानी और अडानी का मुद्दा उठाया तो मंत्री ने इसका विरोध किया। संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष को नियमों की जानकारी नही है

कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को बजट पर बहस में हिस्सा लिया। इस दौरान राहुल के बयान से सदन में काफी हंगामा हुआ। सदन में राहुल गांधी ने अडानी और अंबानी का मुद्दा उठाया। इस मुद्दे पर संसदीय कार्यमंत्री किरेन रिजिजू ने आपत्ति जताई। रिजिजू ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष को नियमों की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने सदन की गरिमा गिराई है। राहुल गांधी की तरफ अंबानी और अडानी का जिक्र किए जाने पर लोकसभा स्पीकर ने भी राहुल को टोका।

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि सदन के बाहर किसी सदस्य का नाम लेना अनुचित है। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि वे अडानी और अंबानी का नाम नहीं लेंगे।राहुल ने कहा कि मैं A1 और A2 कहूंगा। राहुल ने कहा कि इन्हें A-1, A-2 की रक्षा करनी है। मैं समझता हूँ कि यह आदेश ऊपर से आया है। वे लोकतंत्र की रक्षा कर सकते हैं; यही है, सर। विपक्ष के नेता ने घोषणा की, “सर, मुझे खुशी होगी अगर मंत्री ए-1 और ए-2 का बचाव करते हैं।”

संसदीय कार्य मंत्री ने इस पर अपनी बात रखी। रिजिजू ने कहा, मैं परिस्थितियों के अनुसार बोलने के लिए खड़ा हुआ हूं। अगर हम और समय मांगते हैं तो मैं व्यवस्था के अनुसार बोल रहा हूं। मैंने स्पीकर से परमिशन लिया। आपने यील्ड नहीं किया, तभी मुझे लगा कि कहना चाहिए, आपने पीएम को बोलने नहीं दिया। संसदीय कार्यमंत्री ने कहा कि 10 सेकेंड मांगा कि हम यील्ड मांगते हैं, मैं नियम के तहत बोल रहा हूं। इतना को कर्टसी होना होता है राहुल जी।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button