खेलखेल खेल में

India VS Srilanka T 20 Match: रिंकू सिंह समेत इन 3 खिलाड़ियों का टीम से कटेगा पत्ता!

These 3 players including Rinku Singh will be dropped from the team!

India VS Srilanka T 20 Match: श्रीलंका के खिलाफ तीसरे T-20 मैच में टीम इंडिया कुछ बदलाव कर सकती है। नए हेड कोच गौतम गंभीर कुछ अहम फैसले लेते नजर आ सकते हैं। तीसरे T-20 मैच की टीम की प्लेइंग इलेवन (playing 11) में 3 खिलाड़ियों को बाहर रखा जाएगा।

टीम इंडिया ने श्रीलंका से पहले 2 T20 मुकाबले तो जीत लिए हैं अब तीसरा और आखिरी मैच जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप करने का समय आ गया है। लेकिन सबसे पहले टीम इंडिया ने 3 बदलाव किए हैं। टीम इंडिया (team india) के हेड कोच गौतम गंभीर एक साथ तीन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर सकते हैं। वहीं, संजू सैमसन को एक और मौका मिलने की संभावना है। शुभमन गिल चोटिल हो गए थे, इसलिए दूसरे T20 मैच में संजू सैमसन को मौका दिया गया था। मगर उस मैच में वे बतौर ओपनर अपनी पारी की पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे।

संजू सैमसन को मिलेगा एक और मौका

अब, अगर संजू सैमसन खेलते हैं, तो शुभमन गिल इस मैच में भी नहीं खेल पाएंगे, ठीक दूसरे T-20 की तरह। और अगर ऐसा होता है तो सैमसन के पास अपने हुनर ​​को दिखाने का एक और मौका होगा। सैमसन को गौतम गंभीर एक और मौका दे सकते हैं, क्योकि वो चाहते है  कि गिल वनडे सीरीज से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएं। बता दें गिल की गर्दन में मोच आ गई है।

रिंकू सिंह की जगह मिलगा इस खिलाड़ी का चांस

अब सवाल यह है कि गौतम गंभीर श्रीलंका के खिलाफ तीसरे T-20 मैच के लिए किन तीन खिलाड़ियों को बाहर रख सकते हैं। इस मामले में रिंकू सिंह का नाम सबसे पहले आ सकता है। पहले दो T-20 मैचों में रिंकू सिंह ने सिर्फ़ दो रन बनाए हैं। हालाँकि, उन्होंने सिर्फ़ एक पारी खेली और दो गेंदें खेलीं। जाहिर है, रिंकू सिंह को बाहर रखने का श्रेय उनके प्रदर्शन को नहीं दिया जा सकता। लेकिन अगर गौतम गंभीर वनडे सीरीज़ से पहले शिवम दुबे को मैच अभ्यास कराने की योजना बनाते हैं, तो रिंकू सिंह को बाहर होना पड़ेगा।

अक्षर की जगह मिलेगा किसको मौका

तीसरे T20 में अक्षर पटेल को भी बेंच पर बैठने की अनुमति है। वाशिंगटन सुंदर को मौका देने के इरादे से गौतम गंभीर अक्षर को लेकर यह फैसला कर सकते हैं, जिन्होंने पहले दो T20 मैचों में चार विकेट लिए और एक पारी में दस रन बनाए। सुंदर और अक्षर दोनों ही एक जैसे खेल खेलते हैं और वनडे सीरीज का हिस्सा हैं। शिवम दुबे की तरह गंभीर भी चाहेंगे कि इस मामले में वाशिंगटन सुंदर को वनडे सीरीज से पहले अभ्यास मैच खेलने की अनुमति दी जाए।

अर्शदीप की जगह कौन लेगा

श्रीलंका दौरे से पहले गौतम गंभीर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कार्यभार प्रबंधन के महत्व पर जोर दिया था। श्रीलंका के खिलाफ आखिरी T-20 मैच में गंभीर अर्शदीप सिंह को बेंच पर बैठाकर उनकी जगह दूसरे बाएं हाथ के गेंदबाज खलील अहमद को शामिल कर सकते हैं। T-20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज में अर्शदीप का खेलना भी गंभीर के दिमाग में होगा।

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे T20 में खेल सकती है ये  टीम इंडिया

सूर्यकुमार यादव (captain), संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल, ऋषभ पंत (Rishabh Pant), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar), खलील अहमद, मोहम्मद सिराज (mohammed siraj), रियान पराग, रवि बिश्नोई

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button