खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Jaydev Unadkat: जयदेव उनादकट ने तोडा बंगाल की टीम का रणजी ट्रॉफी जीतने का ख्वाब

भारतीय क्रिकेटर जयदेव उनादकट (Jaydev unadkat) की सौराष्ट्र टीम ने फाइनल में बंगाल को 9 विकेट से पीटकर दूसरी बार खिताब जीत लिया है बंगाल की टीम के कप्तान मनोज तिवारी की सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट के खिलाफ एक न चली . बंगाल की टीम को अपनी मेजबानी में खेले गए रणजी ट्रॉफी के फाइनल मैच मे करारी हार का सामना करना पडा. गेंदबाजों ने बंगाल की पहली पारी को 174 रन पर ही समेट दिया था जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया ने 3-3 विकेट लिए, जबकि चिराग जानी को 2 सफलता मिला इसके बाद मैदान पर उतरी सौराष्ट्र ने अपनी पारी में हरविक देसाई, अर्पित शेल्डन जैक्सन और चिराग जानी की अर्धशतकीय पारी के दम पर 404 रन बना डालेपहली पारी में ही सौराष्ट्र ने बंगाल का दबाव बना दिया था मनोज तिवारी(manoj tiwari) की टीम इस दबाव में आ भी गई, जिसका असर उनकी दूसरी पारी में नजर आया. बंगाल की टीम दूसरी में 241 रन ही बना पाई.

जयदेव उनादकट की कहर बरपाती गेंदें

इस मुकाबले की बात करे तो सौराष्ट्र टीम के कप्तान जयदेव उनादकट (Jaydev unadkat) ने गेंदबाजी टॉस जीतकर चुनी थी. कप्तान का ये फैसला सही साबित हुआ. जयदेव (jaydev) की कहर बरपाती गेंदों के बाद बंगाल के बल्लेबाज टिक ही नहीं पाए. अनुस्तप मजूमदार और मनोज तिवारी दोनों ने अर्धशतक जड़ा,

मगर बाकी बल्लेबाज नहीं चल पाए. जयदेव ने दूसरी पारी में 85 रन पर 6 विकेट लिए. पहली पारी में बंगाल काफी पिछड़ गई थी, जिसकी भरपाई वो दूसरी पारी में भी नहीं कर पाई और सौराष्ट्र(saurashtra) के सामने महज 12 रन का लक्ष्य रखा, जिसे जयदेव उनादकट की टीम एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

सौराष्ट्रन की टीम के घातक गेंदबाज

चेतन सकारिया (Chetan sakariya) ने सुमंत गुप्ताक (sumanth gupta) (1) को शेल्ड न जैक्सरन के हाथों कैच आउट कराकर बंगाल को दूसरा झटका दिया एक गेंद बाद ही सकारिया ने सुदीप कुमार घरामी को बोल्डर करके बंगाल की शुरुआत बिगाड़ दी। कप्तापन मनोज तिवारी (7) भी बंगाल की पारी नहीं संभाल सके और उनादकट की गेंद पर जडेजा को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए अनुस्तुाप मजूमदार (16) और अकाश घटक(Akash ghatak) (17) ने 20 रन जोड़े ही थे कि जानी ने मजूमदार को विकेटकीपर देसाई के हाथों कैच आउट कराकर बंगाल को पांचवां झटका दिया।

कप्तानी में भी जयदेव उनादकट का कमाल

जयदेव उनादकट(Jaydev unadkat) गेंद से तो कहर बरपा ही रहे हैं साथ ही कप्तानी में भी कमाल कर रहे हैं वो सौराष्ट्र के सफल कप्तान बनकर उभरे. उनकी कप्तानी में सौराष्ट्र ने रणजी ट्रॉफी (Ranji trophy)

ये भी पढ़ें- IPL 2023 सीजन का शेड्यूल जारी, पहले मैच में गुजरात टाइन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा मुकाबला

और पिछले साल विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब जीता 2019-2020 में भी सौराष्ट्र ने बंगाल को हराकर ही पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब जीता था.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button